Kashi Vishwanath corridor PM MODI

Kashi Vishwanath Corridor PM Modi: काशी विश्वनाथ पहुंचे पीएम मोदी कुछ ही देर में होगा उद्घाटन, गंगा स्नान कर पैदल ही चले बाबा विश्वनाथ के द्वार

Kashi Vishwanath Corridor PM Modi: काशी विश्वनाथ पहुंचे पीएम मोदी कुछ ही देर में संपन्न होगा उद्घाटन का कार्य, गंगा स्नान कर पैदल ही चले PM Modi बाबा काशी विश्वनाथ का दर्शन करने

pm modi Ganga bath
PM Modi Ganga bath

साल 2019 में शुरू हुआ काशी विश्वनाथ कॉरिडोर को आज पीएम मोदी देश और विश्व को समर्पित करने जा रहे हैं. PM MODI ने कहा कशी पहुंच्कर मैं अभिभूत हूं.

आज दोपहर में रेवती नक्षत्र में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन किया जाएगा. उद्घाटन संपन्न करने का शुभ मुहूर्त दोपहर में मात्र 20 मिनट का है.

40000 से भी अधिक गणमान्य लोगों की उपस्थिति में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50000 वर्ग मीटर में फैले काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे.

मालूम हो कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की शुरुआत साल 2019 में हुई थी इसे पीएम मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट भी बताया जाता है.

इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में 33 महीनों का समय लगा है उद्घाटन के अवसर पर पूरे बनारस को दुल्हन की तरह सजाया गया है. काशी के हर एक घर में साफ-सफाई का खास ख्याल रखा गया है और लोगों ने घरों के बाहर दीए भी जलाए आए हैं.

Kashi vishwanath
Kashi vishwanath

आज से लगातार तीन दिनों तक काफी के हर एक घर में महाप्रसाद का वितरण किया जाएगा साथ ही काशी विश्वनाथ कॉरिडोर से संबंधित जानकारियों के लिए एक कॉफी टेबल बुक भी सब को वितरित किया जाएगा.

आज से शुरू हुआ भव्य काशी दिव्य काफी कार्यक्रम 14 जनवरी 2022 तक चलेगा. मालूम हो कि 14 जनवरी को ही भारत में मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाता है जिसमें लोग गंगा स्नान करते हैं.

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बन जाने से पर्यटकों और श्रद्धालुओं को गंगा घाट से ही बाबा विश्वनाथ का दर्शन प्राप्त हो जाएगा. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के अंतर्गत छोटे-बड़े 125 मंदिर भी बनाए गए हैं.