Jewar airport pm modi cm yogi

Jewar airport: अवसर अंतरराष्ट्रीय जेवर एयरपोर्ट के उद्घाटन का, PM Modi ने गिनाए किसानों के फायदे, तो सीएम योगी(CM Yogi) के लिए मुद्दा “जिन्ना”

Jewar airport: आज PM Modi ने अंतर्राष्ट्रीय जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास करते हुए किसानों के अनेकों फायदे गिनाए तो वहीं CM Yogi ने एक बार फिर से जिन्ना का नाम लेकर अपने विरोधियों पर किया हमला.

PM Modi ने INTERNATIONAL JEWAR AIRPORT का शिलान्यास करते हुए किसानों के अनेकों फायदे गिनाए

जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट(Jewar international airport) का का शिलान्यास आज पीएम मोदी के कर कमलों द्वारा संपन्न हो गया. पीएम मोदी ने इस एयरपोर्ट को UP का  गौरव बताया.

PM Modi ने जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के अनेकों फायदे गिनाए. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा किस जेवर एयरपोर्ट से एक लाख लोगों को नौकरियां मिलेगी. किसानों को फायदा होगा खासकर अंतरराष्ट्रीय बाजारों से किसान डायरेक्ट कनेक्ट हो सकेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब किसान अपने फल  सब्जियों को जल्द से जल्द एक जगह से दूसरी जगह भेज पाएंगे, इससे एक्सपोर्ट में आसानी होगी.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय जेवर एयरपोर्ट के बन जाने के बाद मेरठ और आगरा को भी बहुत फायदा होगा. खासकर मेरठ की स्पोर्ट्स इंडस्ट्री और आगरा के मशहूर पेठे को अब अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहुंचाने में बेहद आसानी होगी

पीएम मोदी ने अपने विरोधियों को भी निशाना बनाया और कहा कि पहले इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए सिर्फ रबडियं बाटी जाती थी. लेकिन धरातल पर विकास दिखता नहीं था.  लेकिन अब ऐसा नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा UP को पहले ताने सुनने होते थे. कभी घोटाले के ताने सुनने होते थे तो कभी गरीबी के. लेकिन अब ऐसा नहीं है. अब हर तरफ यूपी में विकास की बात हो रही है.

पीएम मोदी ने कहा जेवर एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा फायदा किसानों को होगा किसान सीधे अंतरराष्ट्रीय बाजार से जुड़ पाएंगे. अपने उत्पादों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक अलग पहचान दिला पाएंगे.

सीएम योगी(CM Yogi) ने जिन्ना को फिर याद किया

सीएम योगी अपने चिर परिचित अंदाज के लिए हमेशा जाने जाते हैं और उसी अंदाज में वह अपने विरोधियों पर हमला भी करते हैं.

ऐसे में जब माहौल चुनावी हो और मौका विकास का हो तो वो अपने विरोधियों को कहां छोड़ने वाले थे. लेकिन अंतरराष्ट्रीय महत्व के अवसर पर भी सीएम योगी ने जिन्ना के नाम का जिक्र किया इस बात से विरोधी खेमों में नाराजगी है.

कई राजनीतिक दलों के नेताओं का कहना है कि जब मुद्दा राष्ट्र के विकास से संबंधित हो उस समय जिन्ना जैसे व्यक्ति का जिक्र करना उचित नहीं है.

दरअसल बात यह थी कि सीएम योगी ने आज अंतरराष्ट्रीय जेवर एयरपोर्ट के उद्घाटन के वक्त अपने  विरोधियों पर निशाना साधने के लिए कहा कि गन्ने में मिठास तो जिन्ना के अनुयाई घोल रहे थे.

सीएम योगी ने  सीधे तौर पर तो नहीं लेकिन परोक्ष रूप से ही किसान आंदोलन और खासकर सपा और एआईएमएम के प्रमुख ओवैसी को निशाने पर लिया.

अभी तक विरोधी पार्टियों के तरफ से उनकी इस टिप्पणी पर कोई विशेष प्रतिक्रिया नहीं आई है. लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही यह मुद्दा चर्चा के केंद्र में आ जाएगा.