Jammu Kashmir में अब सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल(CAT) के एक नहीं बल्कि दो-दो बेंच, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने 23 नवंबर को बताया जम्मू कश्मीर के लिए अच्छा दिन

J&K मैं अब सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल(CAT) के एक नहीं बल्कि दो-दो बेंच स्थापित हो गए हैं. बेंच की स्थापना को लेकर सेंट्रल मिनिस्टर जितेंद्र सिंह ने कहा कि 23 नवंबर जम्मू कश्मीर के लिए एक अच्छा दिन है.

जम्मू कश्मीर में अब केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण यानी CAT के अब दो दो बैंच स्थापित हो गए हैं इससे खासकर सरकारी कर्मचारियों को बेहद राहत मिलेगी.

सरकारी कर्मचारियों को पहले अगर नौकरी पेशा संबंधित कोई दिक्कत है आती थी तो उसके लिए अदालत के चक्कर काटने पड़ते थे लेकिन अब इस चैनल की स्थापना के बाद वह अपने केस को लेकर यहां खुद पेश हो सकते हैं.

इसकी खासियत यह है कि अगर कर्मचारी के पास कोई लॉयर नहीं हो तो वह कर्मचारी खुद भी मात्र ₹50 का फॉर्म भर कर अपने केस को ट्रिब्यूनल के सामने पेश कर सकता है. यह जानकारी आज मीडिया से केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने दी है

मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा की 23 नवंबर का दिन खासकर श्रीनगर के लिए एक अच्छा दिन है. क्योंकि आज जम्मू कश्मीर में सेंट्रल एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल का दूसरा बेंच बन गया है.

केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि भारत में अभी भी बहुत से ऐसे राज्य हैं और यूनियन टेरिटरीज(UT) हैं जहां कैट के अभी एक भी बैंच ने हैं और अगर कहीं एक है भी तो दूसरा नहीं है.

मालूम हो कि जम्मू कश्मीर में स्थापित CAT का यह ब्रांच लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों के लिए भी काम करेगा. किस प्रकार अब जम्मू कश्मीर और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को दूसरे ब्रांच की स्थापना हो जाने के बाद मुकदमों से जुड़ी कार्यवाही में बड़ा फायदा मिलेगा. गौरतलब है कि CAT का मुख्यालय दिल्ली में है.