rcb vs mi ipl 2021

IPL 2021: RCB ने मुंबई इंडियंस(MI) को 2 विकेट से रौंदा, Harshal Patel ने रचा इतिहास

RCB के कैप्टन विराट कोहली ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियन को पहले बैटिंग करने का न्योता दिया.
मुंबई इंडियंस ने 9 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए वहीं इसके जवाब में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु(RCB) ने 8 विकेट पर 160 रन बनाकर बड़े ही रोमांचकारी ढ़ंग से आईपीएल के 14वें सीजन के पहले पहले मैच को अपने नाम कर लिया.
मुंबई इंडियंस  ने 15 ओवर में 3 विकेट पर 128 रन बनाए थे, लेकिन आखरी के पांच ओवर बहुत ही खतरनाक साबित हुए जिसमें टीम ने मात्र 37 रन जोड़े और अपने बहुमूल्य 6 विकेट गंवा दिये.ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन ने 35 बॉल पर सबसे ज्यादा 49 रन टीम के खाते में जोड़े. उनके अलावा ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने क्रमश 28 और 31 रन का योगदान दिया. रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के फास्ट बॉलर हर्षल पटेल ने सबसे अधिक 5 विकेट चटकाए. मालूमहो कि 2013 के बाद अभी तक मुंबई इंडियंस ने कभी भी अपने ओपनिंग मैच को नहीं जीता है.

मुंबई इंडियंस की टीम ने एक अच्छी शुरुआत की थी लेकिन 12वें ओवर से टीम लड़खड़ाने लगी.

हर्षल पटेल की तूफानी गेंदबाजी के आगे मुंबई इंडियंस के होनहार बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए. हर्षल पटेल ने अपने 4 ओवर में मात्र 27 रन दिए और 5 विकेट लेकर आईपीएल में इतिहास रच दिया. पटेल की आक्रामक गेंदबाजी को इसी से समझा जा सकता है कि हार्दिक पांड्या, किरॉन पोलार्ड, कुणाल पांड्या और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी कोई खास करामात नहीं दिखा पाए और पवेलियन लौट गए, और तो और पटेल ने Marco jansen को तो शून्य पर ही चलता कर दिया.अगर देखा जाए तो कल का दिन हर्षल पटेल के नाम रहा.