mporgan rohit

IPL 2021: MI ने हारी हुई बाजी पलटी, KKR को दी 10 रनों से मात

IPL 2021 सीजन का 5वाँ मैच MI और KKR के बीच चेन्नई के एम.ए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला गया. KKR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, आज की पिच धिमी होने के कारण स्पिनरोंं के लिये फायदेमंद थी. KKR के टीम को देेख कर यह निर्णय सही लग रहा था.

बल्लेबाजी करने उतरी MI की तरफ से पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डि कॉक ने की. क्रिस लिन कि जगह डि कॉक को टीम में शामिल किया गया था, मगर डि कॉक कोई कमाल नहीं दिखा पाए और दुसरे ही ओवर में  महज दो रन के निजी स्कोर पर वरुण चक्रवर्ती का शिकार बने. तीसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करने आये सुर्य कुमार यादव ने अपना फार्म बरकरार रखते हुए रोहित शर्मा के साथ पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ही बल्लेबाजों ने सम्भल कर खेला और ढीली गेंदो को बाउंंड्री के पार भी पहुँचाया, सुर्य कुमार यादव को 11वें ओवर में शाकिब अल हसन ने शुबमन गिल के हाथों कैच करवा पवेलियन भेजा, सुर्य कुमार यादव ने बेहद जरुरी 56 रन बनाए जिसमें 7 चौके और 2 छक्के शामिल थे, अपनी पारी में उन्होंंने 36 गेंदो का सामना किया.

चौथे बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन अगले ही ओवर में पैट कमिंस को अपना विकेट दे गए, रोहित ने हार्दिक पांड्या के साथ पारी को आगे बढ़ाया मगर 16वें ओवर में कमिंस ने शर्मा को बोल्ड कर दिया. शर्मा ने 36 गेंदोंं में 3 चौकोंं और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए. इसके बाद MI की टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंंवाए, और 20 ओवरों में 152 रनों पर ऑल आउट हो गई.

आंद्रे रसेल ने की कमाल कि गेंदबाजी

आंद्रे रसेल ने धिमी पिच का फायदा उठाते हुए अपने दो ओवरों में महज 15 रन देकर MI के आखिरी के पाँँचो विकेट अपने नाम किया. रसेल ने 18वें ओवर में पोलार्ड के रूप में अपना पहला विकेट लिया इसी ओवर में मार्को को भी शुन्य पर वापस भेजा और अपने अगले ओवर में क्रुणाल पांड्या, बुमराह और राहुल चहर को आउट किया, रसेल के पास हैट्रिक विकेट लेने का मौका था मगर वो चुक गए.

अच्छे शुरुआत के बावजूद हारी KKR, मध्यक्रम के बल्लेबाज़ों ने किय निराश

153 रनों का पिछा करने उतरी KKR टीम के लिए पारी की शुरुआत नीतिश राणा और शुबमन गिल ने की. दोनों ही बल्लेबाजों को पता था कि पिच धिमी है, शुरुआत में सम्भल कर खेलने की जरुरत है और दोनों बल्लेबाजोंं ने बिल्कुल सधी शुरुआत करते हुए पावर प्ले में बिना विकेट गवाएँ 45 रन बना लिये. विकेट पर सेट होने के बाद दोनों ही बल्लेबाजों ने तेजी से रन जोड़ना शुरु किया, शुबमन 9वें ओवर में  राहुल के फिरकी का शिकार हुए और 24 गेंदों में 33 रन बना पैवेलियन लौटे.

चहर ने अगले ही ओवर में राहुल त्रिपाठी को 5 रन के निजी स्कोर पर आउट किया, चौथे बल्लेबाज के रुप में आये कप्तान मोर्गन भी अपनी टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पाए और 9 रन बनाकर 13वें ओवर में चहर का शिकार बने. इसी बीच नितीश राणा ने अपना अर्धशतक पूरा किया मगर अपनी इस पारी को ज्यादा आगे नहीं ले जा सके, राणा 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर चहर को आगे बढ़कर मारने के चक्कर में स्टंप आउट हो गए. राणा ने 47 गेंदो में 6 चौकों और 2 छक्कों कि मदद से 57 रनों की पारी खेली.

15 ओवर खत्म होने तक KKR की टीम नेे 4 विकेट केे नुकसान पर 122 रन बना लिये थे, यहाँँ से उनका जीतना लगभग तय था मगर मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया वहीं MI के गेेंदबाजों ने अगले 5 ओवर बिल्कुल सधी गेंदबाजी कर KKR की टीम को 142 रनों पर रोक दिया और MI ने इस मुकाबले को 10 रनों से जीत लिया. मैन ऑफ द मैच राहुल चहर को चुना गया, चहर ने अपने चार ओवर मेंं मात्र 27 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया यह IPL में चहर का अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन रहा.