IPL 2021 CSK DC

IPL 2021: Delhi Capitals ने DHONI की टीम CSK को दी शिकस्त,पंत कप्तानी FORMAT में पूरी तरह फिट

MUMBAI के वानखेड़े स्टेडीयम में इस सीजन का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच खेला जा रहा था, दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहली बार कप्तानी कर रहे रिषभ पंत ने टॉस जीत कर गेंदबाज़ी करने का फैसला  किया और यह फैसला ग्राउंड में नमी को देखते हुए सही भी साबित हुआ.

खराब शुरुआत के बावजुद CSK ने दिल्ली कैपिटल्स के सामने रखा 189 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही, ओपनर बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डुप्लेसी जल्दी ही आउट हो गये , फाफ डुप्लेसी दुसरे ही ओवर में आवेश खान का शिकार बने और बीना खाता खोले ही पैवेलियन लौट गये अगले ही ओवर में ऋतुराज गायक्वाड़, क्रिस वोक्स कि गेंद पर शिखर धवन को स्लिप में कैच थमा बैठे और टीम 7 रन पर ही अपने 2 विकेट गवाँ कर दबाव में आ गई. यहाँ से CSK की पारी को मोइन अली और सुरेश रैना ने सम्भाला, पावर प्ले में CSK की टीम ने मात्र  33 रन ही बनाये  थे. .दोनों बल्लेबाज़ अभी धीरे धीरे रनों को आगे बढा रहे थे तभी 9वें ओवर में मोइन अली तेज़ी से रन बटोरने के चक्कर में आर. अश्विन कि गेंद पर आऊट हो गये उन्होने अश्विन कि पहली दो गेंदों पर छ्क्के जड़े मगर ऐसा नही कर सके और धवन को कैच दे बैठे, उन्होंंने  24 गेंदों मेंं  36 रन बनाये जिसमें चार चौके और 2 छक्के शामिल थे.

raina

रैना का योगदान नहीं आया काम DHONI भी शून्य पर लौटे

रैना का साथ देने आए  रायेडु ने भी कुछ अच्छे शौट्स लगाये मगर 14वें ओवर में टॉम कर्रन का शिकार बने, उन्होंने 16 गेंदो में 23 रन बनाये. इस बीच रैना ने अपना अर्धशतक पूरा किया मगर  16वें ओवर के पहली गेंद पर दूसरा रन चूराने की कोशिश में रन आउट हो गये उन्होंने 36 गेंदो में 54 रन बनाये जिसमें बेहतरीन 3 चौके और 4 छक्के शामिल थे .इसी ओवर में आवेस खान ने CSK के कप्तान धोनी को शून्य के स्कोर पर चलता किया, अंतिम के ओवरों में रविन्द्र जडेजा और सैम कर्रन ने मिलकर तेजी से रन बनाये और टीम क स्कोर 188 तक पहुँचाया. सैम कर्रन ने 15 गेंदोंं में 4 चौके और 2 छककों कि मदद से 34 रन बनाये और पारी कि आखिरी गेंद पर आउट हुये,रविंद्र जडेजा 26 रन बनाकर नाबाद रहे.

aavesh khan

आवेश खान और क्रिस वोक्स ने की बेहतरीन गेंदबाज़ी

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज़ आवेश खान और क्रिस बोक्स  ने बेहद किफायती गेंदबाजी की, जहाँ आवेश खान ने अपने शटीक लाइन और लेंथ से  CSK के बल्लेबाजोंं को खासा परेशान रखा और खुल कर खेलने का मौका नहीं दिया उन्होंने 4 ओवेरोंं में 23 रन दे कर दो महत्वपूर्ण विकेट लिये, वहीं क्रिस वोक्स ने भी 3 ओवरों में मात्र 18 रन खर्च कर दो विकेट लिये.

shikhar prithavi

CSK के गेंदबाज़, पृथ्वी शॉ और धवन के सामने दिखे बेबस

189 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स कि शुरुआत काफी अच्छी रही, पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने CSK के गेंदबाज़ों कि जमकर धुलााइ की.दोनों बल्लेबाजो ने मिलकर पहले पावर प्ले में टीम के खाते में 65 रन जोड़ दिये. इसके बाद भी दोनों बल्लेबाजों ने अपने आक्रामक बल्लेबाजी से  CSK के खेमे को परेशानी में डाले रखा ,इसी बीच 8वेंं ओवर और 10वें ओवर में पृथ्वी शॉ को  दो जीवन दान भी मिला और कहा जा सकता है कि इसका खामियाजा CSK की टीम को भुगतना प‌‌ड़ा.‌

पृथ्वी शॉ ने 10वें ओवर में ही अपना अर्धशतक पूरा किय,अगले ही ओवर में शिखर धवन ने भी अपना अर्ध्शतक पूरा किया 13वें ओवर तक दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बिना किसी नुकसान के 136 रन बन लिये थे और बड़े आराम से दिये गये लक्ष्य को हासिल करती दिख रही थी. 14वें ओवर में  पृथ्वी शॉ कि धुँआधार पारी का अंत मोइन अली ने किया, शॉ ने मात्र 38 गेंदो में 9 चौके और 3 छक्कों कि मदद से 72 रन बना डाले. 17वें ओवर में शिखर धवन कि पारी का अंत हुआ उन्होंने 54 गेंदों में 85 रन बनाये जिसमें 10 चौके और 2 छक्के शामिल थे. धवन ने आउट होने तक खेल पूरी तरह दिल्ली कैपिटल्स कि ओर जा चुका था जिसे दिल्ली ने 8 गेंद शेष रहते हुए 3 विकेटों के नुकसान पर हाशिल कर लिया. शिखर धवन को उनकी बेहतरीन पारी के लिये मैंन आफ द मैच का खिताब मिला.

 IPL 2021:खबरें और भी हैं…..

IPL 2021: RCB और MI दोनों ने इतिहास रचे लेकिन एक के खेमें में खुशी एक के खेमें में गम

 

IPL 2021: RCB ने मुंबई इंडियंस(MI) को 2 विकेट से रौंदा, Harshal Patel ने रचा इतिहास