SAVE 20211024 192841 1

India vs Pakistan T-20 world Cup: विराट कोहली (Virat Kohli) ने पूरा किया अपना अर्द्धशतक(Half Century) मुश्किल घड़ी में खेली कप्तानी पारी

India vs Pakistan T-20 World Cup: विराटकोहली(Virat Kohli) ने एक बार फिर से साबित कर दिया कि टी-20 फॉर्मेट के लिए विराट कोहली से बेहतर कप्तान कोई और नहीं. आज जब टीम इंडिया ने अपने चार महत्वपूर्ण विकेट को एक झटके में खो दिया उसके बाद विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए मात्र 45 गेंदों में 50 रन जोड़े.

विराट कोहली की इस कप्तानी पारी की बदौलत ही भारत एक सम्मानजनक स्थिति में पहुंच पाया है.शुरुआत में जब जल्दी-जल्दी 3 विकेट गिर गए तो ऐसा लगने लगा था कि कहीं ऐसा ना हो कि भारतीय टीम 100 रनों के भीतर ही ना सिमट जाए.

लेकिन विराट कोहली(Virat Kholi) और ऋषभ पंत(R.Pant) ने पारी को संभालते हुए टीम इंडिया को एक सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया. हालांकि ऋषभ पंत 39 रन बनाकर कैच आउट हो गए. शादाब खान ने उन्हें कॉट एंड बोल्ड किया था.

151 रन और 7 विकेट पर भारत की पारी समाप्त पाकिस्तान को जीतने के लिए बनाने होंगे 152 रन

विराट कोहली के अर्ध शतक के बदौलत भारत ने पाकिस्तान के सामने 152 रनों का लक्ष्य रखा है. भारतीय टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 151 रन ही बना पाई.

ऐसा पहले से ही कयास लगाये जा रहे थे कि दुबई की इस पिच पर 160 से 170 के बीच ही रन बनने की संभावना है. और यह कयास लगभग सही साबित हुए.

लेकिन अब देखना यह है कि पाकिस्तान टीम इस मैच को जीत में तब्दील कर सकती है या नहीं. क्योंकि भारतीय गेंदबाज़ों की यह कोशिश रहेगी कि  पाकिस्तान की टीम कम से कम स्कोर कर पाए.

दूसरी तरफ पाकिस्तानी टीम पर एक मनोवैज्ञानिक दबाव भी रहेगा क्योंकि अभी तक पाकिस्तानी टीम भारत को टी-20 वर्ल्ड कप के किसी भी मुकाबले में मात नहीं दे पाई है.

अगर बात भारत की करें तो भारत ने T20 मैच में 89 रन के स्कोर पर भी जीत दर्ज की है. इसलिए भारत की जीत की संभावना प्रबल है.

LIVE UPDATES  के लिए जुड़े रहे भारत बंधु के साथ.