IND VS NZ T 20 SERIES

IND vs NZ T-20: झारखंड की राजधानी रांची में इंडियन टीम ने T20 वर्ल्ड कप का लिया बदला, NZ को करारी शिकस्त, Rohit Sharma ने जीता दिल

IND vs NZ T-20 के दूसरे मैच में Rohit Sharma की कप्तानी में भारतीय खिलाड़ियों ने टी-20 वर्ल्ड कप में NZ से हार का बदला पूरा कर लिया. झारखंड की राजधानी रांची में खेले गए T20 सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम ने Rohit Sharma की कप्तानी में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है.

2-0 से बढ़त हासिल करने के बाद तीन मैचों की श्रृंखला का अगला और आखिरी मैच महज औपचारिकता भर है. क्योंकि अब IND vs NZ का T20 सीरीज भारत के नाम हो चुका है.

आज फिर टॉस जीतने वाली टीम की हुयी जीत

आज फिर से एक बार T20 मैच में टॉस जीतने वाली टीम की जीत हुई है. IND ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड(NZ) को बल्लेबाजी का न्योता दिया.

न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 153 रन बना पाई. जिसमें न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ग्लेन फिलिप्स रहे. जिन्होंने 34 रन बनाया.

न्यूजीलैंड की टीम का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन रहा था. वहीं भारतीय टीम ने 17.2 ओवर में इस टारगेट को पूरा कर लिया. भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 17.2 ओवर में 155 रन बनाए.

K L Rahul बने IND के तारण हार तो कप्तान Rohit Sharma ने खेली कप्तानी पारी

भारत की तरफ से उम्दा बल्लेबाजी करते हुए K L Rahul  ने 49 गेंदों पर 65 रन जोड़े. और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी आज एक बड़ी पारी खेली और 55 रनों का योगदान दिया.

मालूम हो कि T20 वर्ल्ड कप हारने के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई है और रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला गया यह T20 सीरीज रोहित शर्मा के लिए बेहतरीन साबित हुआ.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला इस सीरीज का आखिरी मैच आने वाले 21 नवंबर को कोलकाता में होगा.

Rishabh Pant का शानदार छक्का और Harshad Patel अपने डेब्यू मैच में ही बने मैन ऑफ द मैच

आज भारतीय टीम की जीत को खास बनाया ऋषभ पंत के छक्के ने मालूम हो कि ऋषभ पंत ने अपने बल्ले से छक्का जड़कर भारतीय टीम को जीत दिलाई. ऋषभ पंत अच्छा गेंद खेले और छह गेंदों पर 12 रन बनाया जिसमें कि उनका एक छक्का शामिल है.

आज भारतीय खिलाड़ी हर्षद पटेल के लिए भी बेहद खास दिन रहा हर्षद पटेल को आज मैन ऑफ द मैच चुना गया मालूम हो कि यह T20 सीरीज हर्षद पटेल का डेब्यू है. आज हर्षद पटेल ने बेहद ही उम्दा बोलिंग की थी उन्होंने ग्लेन फिल्लिप्स को मात्र 34 रन पर पवेलियन भेज दिया.

मार्टिन गुप्टिल ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का रिकॉर्ड किया ब्रेक

आज न्यूजीलैंड के तरफ से एक बेहतरीन रिकॉर्ड बना है. जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मार्टिन गुप्टिल ने भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मालूम हो कि T20 इंटरनेशनल मैच में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज किया था.

लेकिन आज कीवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने कोहली के इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया. अब मार्टिन गुप्टिल विराट कोहली से 21 रनों से आगे हो गए हैं. विराट कोहली का स्कोर 3227 रन है जबकि अब मार्टिन गुप्टिल का स्कोर 3248 रन  हो गया है.