IND vs NZ 3rd T 20

IND vs NZ 3rd T-20: Rohit Sharma की कप्तानी पारी के बदौलत इंडियन टीम ने NZ पर किया क्लीन स्वीप, ऐसा लग रहा है अगर T-20 WC भारत में होता तो परिणाम कुछ और होते

IND vs NZ 3rd T-20: रोहित शर्मा( Rohit Sharma) की कप्तानी में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड(NZ) को 3-0 से रौंदा.न्यूजीलैंड की टीम 184 रन के मुकाबले मात्र 111 रन पर ऑल आउट हो गई.

आज कोलकाता (KOLKATA) के ईडन गार्डन में भारत(IND) और न्यूजीलैंड(NZ) के बीच खेला गया तीसरा और अंतिम T-20 मैच का परिणाम भारत के पक्ष में रहा.

भारत ने मेहमान टीम को 111 रनों पर समेट दिया. मालूम हो कि आज रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

भारतीय टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए. वहीं मेहमान टीम NZ, 17.2 ओवर में मात्र 111 रन ही बना पाई और न्यूजीलैंड टीम के सारे खिलाड़ी पैवेलियन लौट गए.

भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने कप्तानी पारी खेलते हुए 31 गेंदों पर 56 रन बनाए जबकि न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने 36 बॉल पर 51 रन बनाए.

अगर बात भारतीय बोलेरो की करें तो अक्सर Patel और हर्शल पटेल ने आज बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया. हर्षद पटेल ने 2 विकेट झटके जबकि अक्षर पटेल ने तीन विकेट चटकाए.

मालूम हो कि यह जीत ऐतिहासिक जीत है क्योंकि भारतीय टीम ने अभी तक कभी भी अपनी जमीन पर न्यूजीलैंड पर T20 मैच में क्लीन स्वीप नहीं किया था.

अगर बात विराट कोहली की कप्तानी की करें तो साल 2017 में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 2-1 से हराया था और सीरीज पर भी कब्जा किया था.

लेकिन यह पहली बार है कि भारतीय टीम क्लीन स्वीप किया है. इस नजरिए से देखा तो रोहित शर्मा एक सफल कप्तान साबित हुए हैं. अगर बार टॉस जीतने की करें तो रोहित शर्मा ने तीनों ही मैच में टॉस जीते.