Drivers On Strike

In Delhi Auto Taxi And Bus Drivers On Strike: कल दिल्ली में ऑटो टैक्सी बस ड्राइवरों की हड़ताल, पेट्रोल डीजल CNG की बढ़ी हुई कीमतों के विरोध में लिया फैसला..

In Delhi Auto Taxi And Bus Drivers On Strike: दिल्ली वासियों को कल करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना, ऑटो(Auto), टैक्सी(Taxi) और बस(Bus) ड्राइवरों (Drivers) ने ईंधन की बढ़ी कीमतों(Fuel Price Hike) के विरोध स्वरूप हड़ताल पर जाने का लिया फैसला

दिल्ली(Delhi) के विभिन्न  ड्राइवर संगठनों (Drivers Associations) जिसमेंंAuto Taxi और Bus संग्ठन शामिल हैं  कल यानि सोमवार को हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. यह एक दिवसीय हड़ताल है. लेकिन कुछ संगठनों ने इसे अनिश्चितकाल तक जारी रखने का फैसला किया है, जब तक कि केंद्र और दिल्ली सरकार ईधन की बढ़ी हुई कीमतों(Fuel Price Hike) पर कोई स्पष्ट समाधान नहीं करती.

हड़ताल पर जाने वाले विभिन्न ऑटो टैक्सी ड्राइवर संगठनों का एक सुर में यह कहना है कि दिल्ली सरकार कोई समिति बना रही है लेकिन हमें तो सिर्फ अपनी समस्याओं का समाधान चाहिए और वो भी जल्द से जल्द, जो नजर नहीं आ रहा है. ड्राइवर संगठनों  ने यह भी कहा कि हमारी मांग है कि केंद्र और दिल्ली सरकार CNG की कीमतों पर 35 रुपये प्रति किलोग्राम की सब्सिडी मुहैया कराए.

मालूम हो कि CNG की कीमतों पर सब्सिडी की मांग को लेकर भारी संख्यां में ऑटो, टैक्सी और Cab चालकों ने हाल ही में दिल्ली सचिवालय के सामने  विरोध प्रदर्शन किया था. संगठन के नेताओं का कहना है कि हम हर रोज नुकसान झेलकर अपने ऑटो और कैब और टैक्सी नहीं चला सकते क्योंकि CNG की कीमतें बेतहासा रूप से बढ रही हैं.

बताते चलें कि दिल्ली में 80 हजार से भी अधिक टैक्सी तथा 90 हजार से भी ज्यादा ऑटो पंजीकृत हैं. अगर एक दिन के लिए भी इनकी सेवाएं बाधित होंगी तो यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वैसे बता दें कि दिल्ली परिवहन सेवा(DTC) की बसें सुचारू रूप से जारी रहेगी.