ICC T20 RANKING में विराट कोहली(Virat Kohli) पिछड़े जबकि बाबार आज़म(Babar Azam) नंबर वन पर पहुंचने के क़रीब, देखिए आईसीसी T20 रैंकिंग की पूरी लिस्ट

ICC T20 RANKING में विराट कोहली(Virat Kohli) पिछड़ गए हैं. जबकि पिछले दिनों भारतीय टीम को हराने वाली पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम(BabarAzam) नंबर वन पोजीशन से मात्र 11 अंक नीचे हैं.

आईसीसी T20 रैंकिंग में विराट कोहली अब चौथे स्थान से पांचवें स्थान पर आ गए हैं.विराट कोहली के पास 725 अंक है. जबकि पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम 820 अंकों के साथ नंबर 1 पोजीशन पर काबिज होने की दौड़ में है.

ICC T20 RANKING LIST
ICC T20 RANKING LIST

मालूम हो कि अभी वर्तमान में आईसीसी टी20 रैंकिंग के नंबर 1 पोजीशन पर डेविड मलान(David Malan) 831 अंकों के साथ बरकरार हैं. इसका अर्थ यह है कि बाबर आज़म मात्र 11 अंको से डेबिड मलान से पीछे हैं.

भारतीय टीम में विराट कोहली के साथ-साथ केएल राहुल और रोहित शर्मा को भी नुकसान हुआ है.K L Rahul को डबल डिजिट का नुकसान हुआ है. अब वह आठवें स्थान पर आ गए हैं. वहीं Rohit Sharma 24 वें स्थान पर काबिज हैं.

पाकिस्तानी टीम के तेजतर्रार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान जिन्होंने इंडिया पाकिस्तान मैच के दौरान धुआंधार बल्लेबाजी की थी और 79 रनों का योगदान दिया था अब वह चौथे स्थान पर आ गए हैं.

T20 रैंकिंग में मोहम्मद रिजवान का यह सबसे अच्छा प्रदर्शन है. T20 वर्ल्ड रैंकिंग के टॉप फाइव में अब पाकिस्तान के 2 खिलाड़ी शामिल हो गए हैं.

मालूम हो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भी मोहम्मद रिजवान ने 33 रनों का योगदान दिया था. गौरतलब है कि T20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के साथ हुए मैच को भी पाकिस्तान ने जीत लिया है.

भारत T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के हारने के बाद आने वाले 31 अक्टूबर को दुबई में न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला खेलेगा.

भारत न्यूजीलैंड के बाद 3 नवंबर को अफगानिस्तान के साथ मैच खेलेगा.वहीं 5 नवंबर को भारत का मुकाबला स्कॉटलैंड के साथ होगा. नांबिया के साथ भारत का मैच 8 नवंबर को प्रस्तावित है. अफगानिस्तान के साथ होने वाले मैच को छोड़कर भारत सभी मैच दुबई में ही खेलेगा.

भारत के लिए अब करो या मरो का समय है. उसे किसी भी हालत में न्यूजीलैंड को हराना ही होगा. अगर भारत चारों मैच में जीत दर्ज नहीं करता है तो उसे सेमीफाइनल(Semifinal) में इंग्लैंड से भिड़ना पड़ सकता है.

इंग्लैंड की टीम की मजबूत स्थिति को देखते हुए भारत का सेमी फाइनल जीत पाना मुश्किल हो सकता है. इसलिए यह जरूरी है कि भारत अगले चार मैचों में जीत दर्ज करे.