Corona Cases Live

Hospitals Beds Delhi: Omicron और बढ़ते corona खतरों को देखते हुए दिल्ली के 9 अस्पतालों में बढ़ाए गए बेड, जानिए Hospitals के नाम

Hospitals Beds Delhi: Omicron और Corona को लेकर दिल्ली सरकार सतर्क, 9 अस्पतालों में बढ़ाई गई बेडो की संख्या, यह खबर आपके काम की हो सकती है. जाने वे कौन-कौन अस्पताल हैं और कितनी हो गई है अब उन अस्पतालों में बेडों की संख्या

Corona के खतरों को देखते हुए दिल्ली सरकार पूरी मुस्तैद नजर आ रही है. इसको लेकर लगातार बड़े फैसले किए जा रहे हैं.मालूम हो कि दिल्ली में बीते 24 घंटे में 10000 से भी अधिक corona के मामले दर्ज किए गए. जिसके बाद सरकार दिल्ली की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लग गई है.

इसी संदर्भ में आज सरकार ने यह आदेश दिया कि दिल्ली में वर्तमान 9 अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाई जाएगी. ऐसे 9 अस्पताल हैं जिनमें बेडों की संख्या तत्काल प्रभाव से बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

Hospitals के नाम:

इन अस्पतालों में इंदिरा गांधी हॉस्पिटल, लोक नायक हॉस्पिटल जिसके साथ गुरु नानक आई सेंटर और रामलीला मैदान भी हैं. तीसरा हॉस्पिटल गुरु तेग बहादुर है. चौथा बुरारी हॉस्पिटल, पांचवा राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, छठा अंबेडकर नगर हॉस्पिटल, सातवां दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल आठवां दीपचंद बंधु हॉस्पिटल और डॉक्टर बाबासाहेब आंबेडकर.

इंदिरा गांधी अस्पताल में पहले 1181 उपलब्ध बेड थे जिसे अब 15 सौ करने के आदेश दिए गए हैं वहीं लोक नायक हॉस्पिटल(LNJP) में बेडों की संख्या 650 से बढ़ाकर 750 कर दी गई है.

गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल में बेडों की संख्या 600 से 750 कर दी गई. जबकि बुरारी हॉस्पिटल में  बेडों की संख्या को 300 से बढ़ाकर 400 कर दिया गया.

वहीं राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में बेडों की संख्या डेढ़ सौ बढ़ा दी गई है और अब यह संख्या 300 है. अंबेडकर नगर हॉस्पिटल में बेडों की संख्या को 135 से बढ़ाकर 200 कर दिया गया है.

वहीं दीनदयाल हॉस्पिटल हॉस्पिटल में बेडों की संख्या 100 से बढ़ाकर 150 कर दी गई है साथ ही दीप चंद बंधु हॉस्पिटल में बेडों की संख्या सौ से डेढ़ सौ और डॉक्टर बाबासाहेब आंबेडकर हॉस्पिटल में भी बेडों की संख्या 100 से बढ़ाकर डेढ़ सौ कर दी गई है.

इस प्रकार दिल्ली में  इन 9 अस्पतालों में पहले 3316 बेड उपलब्ध थे जिसे बढ़ाकर 4350 कर देने के आदेश दे दिए गए हैं.

मालूम हो कि दिल्ली में कोरोना के पॉजिटिविटी रेट में जबरदस्त उछाल आया है और अब यह 11% का आंकड़ा भी पार कर गया है. जो कि बेहद गंभीर स्थिति का सूचक है.

आज दिल्ली में corona के 10 हजार 665 मामले आए वहीं आठ लोगों की corona से मौत भी हो गई.  जिससे की स्थिति फिर से गंभीर बनती जा रही है.

दिल्ली में बढ़ते corona मामलों को देखते हुए साप्ताहिक कर्फ्यू ( Weekend Curfew) का ऐलान भी कर दिया गया है जो कि आने वाले शुक्रवार की रात से लागू हो जाएगा.

वर्तमान व्यवस्था में दिल्ली में रात्रि 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक Night Curfew लागू है. साथ ही सरकारी कर्मचारियों को जो कि इमरजेंसी सेवा में लगे हुए हैं उन्हें छोड़कर सभी को घर से काम करने के लिए कह दिया गया है. प्राइवेट सेक्टर में भी 50% क्षमता के साथ ही ऑफिस को संचालित करने का निर्देश दिया गया है.

Breaking news:

देश में बीते 24 घंटे में COVID-19 के 58 हजार 97 मामले और 534 मौत… live update