Himachal Govind Sagar Lake tragedy

Himachal Govind Sagar Lake Tragedy 7 Dead: हिमाचल के गोविंद सागर झील में पंजाब के 7 युवकों की डूबने से मौत एक को बचाने में गई सभी दोस्तों की जान

Himachal Govind Sagar Lake Tragedy 7 Dead: हिमाचल के गोविंद सागर झील में एक दोस्त को बचाने में 6 और दोस्तों की मौत, बचाने के लिए अपनाया था सुरक्षित तरीका लेकिन नहीं आया काम..

हिमाचल प्रदेश के ऊना में स्थित गोविंद सागर झील(Govind Sagar Lake) में आज एक बड़ा हादसा( Himachal Govind Sagar Lake Tragedy 7 Dead) हो गया. जिसमें पंजाब के 7 युवकों की डूबने से मौत हो गई. मामला कुछ यूं है कि यह सभी युवक झील में तैरना की तैयारी में थे, तभी एक युवक झील में डूबने लगा.

अपने एक दोस्त को डूबते देख अन्य छह दोस्तों ने उसे बचाने की सोची और बचाने के लिए भी उन लोगों ने अचानक से छलांग नहीं लगाई बल्कि इसके लिए सुरक्षित तरीका अपनाया. सभी छह दोस्तों ने चेन बनाकर डूबते हुए दोस्त को बचाने की कोशिश की.

लेकिन आज का दिन इन सभी सातों दोस्तों के लिए बेहद ही खतरनाक साबित हुआ चेन बनाकर बचाने के बावजूद भी सभी 6 दोस्त डूबते हुए दोस्त के साथ झील में समा गए.

जैसे ही प्रशासन सूचना मिली  गोताखोरों की टीम मौके पर पहुंच गई. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. सभी सातों युवक काल के गाल में समा चुके थे. गोताखोरों ने सभी सातों शव को बरामद कर लिया है.

ये सातो युवक पंजाब मोहाली के बताए जा रहे हैं. सातों युवकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए ऊना(Una Hospital Himachal) के रीजनल अस्पताल में भेज दिया गया है. मालूम हो कि पंजाब मोहाली के करीब एक दर्जन(11 लोग) लोग नैना देवी(Naina Devi Himachal) के दर्शन के लिए हिमाचल आए थे. उसके बाद यह लोग दोपहर में बाबा गरीब नाथ मंदिर(Baba Garib Nath Temple) पहुंचे और गरीब नाथ मंदिर में पूजा अर्चना के उपरांत गोविंद सागर झील में नहाने के लिए उतरे.

जब यह हादसा हुआ तो उस वक्त बाकी के 4 लोग मौके पर मौजूद थे लेकिन इस भयानक मंज़र को देख कर उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया था और वे ये नहीं सोच पाए कि आखिर क्या किया जाए. ये लोग यहां हल्ला मचाने लगे. शोर सुनकर घटनास्थल पर कई स्थानीय लोग पहुंच गए लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.