Hardik Patel Resigns

Hardik Patel Resigns From Congress: गुजरात में कांग्रेस का युवा चेहरा हार्दिक पटेल(Hardik Patel) ने छोड़ा साथ, आशंकाएं हुई सच..

Hardik Patel Resigns From Congress: गुजरात(Gujrat) कांग्रेस के स्टार युवा नेता हार्दिक पटेल(Hardik Patel) ने कांग्रेस को छोड़ा, कई महीनों से कॉन्ग्रेस को छोड़ने के लगाए जा रहे थे कयास,पहले अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाया था कांग्रेस का नाम भगवा गमछे में आए थे नजर…

गुजरात(Gujrat) से कांग्रेस के लिए एक बुरी खबर है, कांग्रेस के युवा चेहरा और पाटीदार नेता हार्दिक पटेल(Hardik Patel) ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया है. हार्दिक पटेल कई महीनों से कॉन्ग्रेस के स्थानीय नेताओं से नाराज चल रहे थे और उन्होंने पार्टी छोड़ने के कई बार संकेत भी दिए थे.

Hardik Patel

मालूम हो कि गुजरात में नवंबर महीने में चुनाव होने की संभावना है. ऐसे में चुनाव के कुछ महीने पहले एक युवा चेहरा और पाटीदार नेता के रूप में चर्चित हार्दिक पटेल का कांग्रेस छोड़ जाना कांग्रेस के लिए एक तगड़ा झटका हो सकता है. लेकिन साथ ही कांग्रेस के लिए एक अच्छी खबर भी है गुजरात से ही दलित नेता जिग्नेश मेवानी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं.

हार्दिक पटेल को लेकर अभी तक कांग्रेस की नेतृत्व के द्वारा किसी प्रकार की कोई टिप्पणी नहीं की गई है. हार्दिक पटेल ने बार-बार कहा था कि उन्हें स्थानीय स्तर(Gujrat Local Politics) पर तरजीह नहीं दी जा रही है और उनसे जो काम लिया जा सकता है वह नहीं लिया जा रहा है. उनका कहना था कि उनका कांग्रेस पूरी तरह से इस्तेमाल नहीं कर रही है जिससे वह दुखी हैं.

Hardik Patel’s Tweet :

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को लेकर हार्दिक पटेल ने हर बार यही कहा कि उन्हें उनसे कोई परेशानी नहीं है लेकिन वे गुजरात के स्थानीय नेताओं से चिंतित हैं. बताते चलें कि आम आदमी पार्टी भी गुजरात में अपनी जमीन तलाश रही है. ऐसे में लोगों का यह भी कहना है कि हार्दिक पटेल बीजेपी या फिर आम आदमी पार्टी का दामन थाम सकते हैं.

अब देखना यह है कि हार्दिक पटेल(Hardik Patel) के जाने के बाद आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस गुजरात के लिए किस प्रकार तैयारी करती है और बीजेपी के सामने कैसे टिकी रहती है. क्योंकि बीजेपी ने अभी से ही गुजरात चुनाव को लेकर कमर कस ली है.