Guwahati Bikaner Train Accident Updates

Guwahati Bikaner Train Accident Updates: गुवाहाटी बीकानेर एक्सप्रेस में मरने वालों की संख्या बढ़ी रेल मंत्री खुद कर रहे हैं निगरानी

Guwahati Bikaner Train Accident Updates: गुवाहाटी बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना में अब मौतों का आंकड़ा बढ़ने लगा है, पूर्व सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक ने 9 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है

गुवाहाटी बीकानेर रेल दुर्घटना को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही है सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता ने मीडिया को बताया है कि उनकी जानकारी के अनुसार अभी तक इस भीषण और अप्रत्याशित दुर्घटना में 9 लोगों की जान गई है और करीब 36 लोग घायल भी हुए हैं.

मालूम हो कि कल बीकानेर से गुवाहाटी जा रही गुवाहाटी बीकानेर एक्सप्रेस जलपाईगुड़ी से कुछ आगे दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी.

FI uX 0akAA71GS

यह दुर्घटना कितनी भयावह थी की ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से नीचे उतर गई. दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन की बोगियां पटरी से सिर्फ नीचे ही नहीं आई बल्कि कुछ बोगी एक दूसरे पर चढ़ गई तो कुछ रेलवे ट्रैक से कुछ दूर जा गिरी.

Guwahati Bikaner Train Accident Live Updates

दुर्घटना के बाद वहां चारों तरफ चीख-पुकार के बीच लोग हर तरफ अपनों को ढूंढ रहे थे तो कुछ लोग जो कि दुर्घटनाग्रस्त डिब्बों में फस गए थे वह  खुद को बाहर निकालने की गुहार लगा रहे थे.

FI ubC0acAQYBgl

दुर्घटना इतनी जबरदस्त थी कि यात्रियों को ट्रेन के डिब्बों को काटकर बाहर निकालना पड़ा. इस दुर्घटना में कितना नुकसान हुआ है इसका पूर्ण आकलन अभी लगा पाना मुश्किल है क्योंकि अभी घायलों का इलाज किया जा रहा है.

अगर मुआवजे की बात करें तो गंभीर रूप से घायलों को ₹100000 तो साधारण घायलों को ₹25000 और मृतकों के परिवारों को पांच-पांच लाख की धनराशि दिए जाने की घोषणा रेलवे द्वारा की गई है.

इस दुर्घटना का जायजा लेने और राहत बचाव कार्यों का निरीक्षण करने के लिए रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने खुद दुर्घटना स्थल पर जाकर कमान संभाल लिया है.

अश्वनी वैष्णव ने मीडिया कर्मियों से बात करते हुए यह बताया कि दुर्घटना के मूल कारणों का अभी तक पता नहीं चला है. उन्होंने कहा है हो सकता है यह कोई तकनीकी गड़बड़ी हो लेकिन अभी तक किसी भी बात की पूरी जानकारी हासिल नहीं हो पाई है.

Subscribe The Bharat Bandhu For More Live Updates..