Gurunam Singh Chaduni In Politics

Gurunam Singh Chaduni In Politics: किसान आंदोलन से जुड़े नेताओं की राजनीति में एंट्री शुरू, गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने बनाई पार्टी, वहीं BJP और Captain Amrarinder हुए एक साथn

Gurunam Singh Chaduni In Politics: किसान आंदोलन का प्रमुख चेहरा रहे भारतीय किसान यूनियन(BKU) के नेता गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की घोषणा कर दी, वहीं BJP और Captain Amrarinder आए एक साथ

जैसा कि किसान आंदोलन के नेताओं पर राजनीति करने के आरोप लगते रहे हैं लेकिन राजनीति में एंट्री को लेकर आंदोलन के दौरान लगभग सभी नेता इंकार करते रहे.

लेकिन आज भारतीय किसान यूनियन(BKU) हरियाणा अध्यक्ष और किसान आंदोलन के दौरान छोटे-बड़े हर फैसले में मुख्य भूमिका निभाने वाले गुरु नाम सिंह चढ़ूनी ने खुलकर राजनीति में आने का ऐलान कर दिया.

गुरनाम सिंह चन्नी ने कहा कि वह नई पार्टी बनाएंगे और पंजाब चुनाव में सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे. अब देखना यह है कि गुरनाम सिंह चढ़ाने की नई पार्टी पंजाब चुनाव में कितनी सफलता हासिल करती है.

मालूम हो कि 1 साल से भी अधिक समय से चला आ रहा किसान आंदोलन बीते 11 दिसंबर को सरकार के आश्वासन के बाद वापस ले लिया गया था.

किसान दिल्ली के नजदीक सभी वोटरों से लगभग वापस लौट चुके हैं किसान नेता राकेश टिकैत भी अपने लाव लश्कर के साथ घर जा चुके हैं.

आंदोलन की सफलता को देखते हुए ऐसे कयास पहले ही लगाए जा रहे थे कि इस आंदोलन में शामिल कुछ किसान नेताओं की राजनीति में एंट्री हो सकती है.

अब सब की नजर इस आंदोलन को पुनर्जीवित करने वाले किसान नेता और भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत पर है.

भीतर खाने ऐसी बातें चल रही है कि राकेश टिकैत की भी राजनीति में इंट्री हो सकती है और वह अपना भाग्य फिर से एक बार राजनीति में आजमा सकते हैं.

Rakesh Tikait को तो राजनीति में आने के ऑफर भी मिलने लगे हैं. समाजवादी पार्टी ने उन्हें अपनी पार्टी में शामिल होने का न्योता भी दे दिया है.

अगर बात राकेश टिकैत की राजनीति की एंट्री की करें तो राकेश टिकैत से जब भी यह सवाल किया गया तो उन्होंने साफ-साफ कहा कि वह राजनीति में नहीं जा रहे हैं लेकिन बदलते माहौल को देखते हुए कोई भी भविष्यवाणी करना सही नहीं है.

जैसा कि पंजाब में BJP और Captain Amarinder Singh अब एक साथ चुनावी मैदान में उतरेंगे.आज इसकी भी घोषण हो गई.