guru tegh bahadur

GURU TEGH BAHADUR के 400 वें प्रकाश पर्व पर PM MODI ने गुरुद्वारा शीश गंज में मत्था टेका, corona काल में प्रधानमंत्री के इस आचरण पर लोग उठा रहे हैं सवाल

प्रधानमंंत्री MODI हमेशा चर्चा में बने रहते हैं. चाहे अवसर या परिस्थिति कोई भी हो वो सार्वजनिक आयोजनों में नज़र आ ही जाते हैं. corona काल में जहां भगवान के दरवाजे आम भक्तों के लिए बंद हो गए हैं वहीं पीएम मोदी का गुरुद्वारा में जाकर मत्था टेकना थोड़ा अस्वाभाविक एवं अव्यवहारिक आचरण लगता है.

जनता अपने नेता का अनुसरण करती है अगर corona की इस विकराल परिस्थिति में भी प्रधानमंत्री ऐसे उदाहरण पेश करेंगे तो जनता के बीच क्या संदेश जाएगा.

आज सुबह गुरु तेग बहादुर जो कि सिखों के 9वेें गुरु थे उनके 400 वें प्रकाश वर्ष पर प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली स्थित गुरुद्वारा सीसगंज में मत्था टेकने पहुंचे. वहां लोगों की उपस्थिति ज्यादा नहीं थी लेकिन जितनी भी थी वह corona काल के लिए अधिक ही मानी जाएगी.गुरुद्वारा में मत्था टेकने की जानकारी पीएम मोदी ने अपने टि्वटर हैंडल से भी दिए हैं. ट्विटर पर उन्होंने मत्था टेकते हुए कई फोटो शेयर किए हैं.

मालूम हो कि दिल्ली के सभी धर्म स्थलों को खुला रखा गया है लेकिन श्रद्धालुओं का प्रवेश निषेध है. यहां एक बात बताना जरूरी है कि हो सकता है गुरुद्वारा प्रबंधन ने 400वें प्रकाश पर्व के विशेष अवसर के लिए प्रशासन से विशेष अनुमति ली हो लेकिन जिसकी जानकारी हमें अभी नहीं है.

मालूम हो कि दिल्ली में कोविड-19 के कारण स्थिति भयावह बनी हुई है.बीते 24 घंटे में दिल्ली में 27 हजार 47 नए corona संक्रमित पाए गए जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है. वहीं 375 लोगों की मौत हो गई.

SOCIAL MEDIA पर उठने वाली हर आवाज़ झूठी नहीं होती, शिकायतों को दबाएं नहीं, हम तक पहुंचने दें: केंद्र सरकार को SUPREME COURT की नसीहत

COVID-19: कोरोना से देश की हालत गंंभीर, अब VVIP भी इसकी ज़द में…भूलोक तो भूलोक देवलोक में भी इसकी चर्चा ???