The Bharat Bandhu

Gujrat Morbi Death toll reached 100: गुजरात मोरबी Cable Bridge Collapsed मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा, मरने वालों में बच्चों और औरतों की संख्या अधिक

Cable Bridge Collapsed

Gujrat Morbi Death toll reached 100: गुजरात मोरबी केबल पुल(Cable Bridge Collapsed) हादसे में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 100 पर पहुंचा अभी भी बढ़ सकता है यह आंकड़ा.. सौ से अधिक लोग अभी भी लापता राहत अभियान जारी

Gujrat Morbi Incident Death Toll: गुजरात केबल पुल हादसे(Cable Bridge Collapsed) में अभी-अभी जो खबर आई है, उसके अनुसार मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 100 पर पहुंच गया है. मरने वालों में ज्यादा संख्या महिलाओं और बच्चों की है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मरने वालों की लिस्ट में 50 से भी अधिक महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

हादसे की जांच के लिए पांच सदस्य SIT(SIT For Gujrat Morbi Cable Bridge Incident) टीम का गठन कर दिया गया है. इस घटना से जुड़ी एक और भी अहम जानकारी सामने आई है. जिसमें यह पता चला है कि इस हादसे में बीजेपी के सांसद के परिवार से भी 12 लोगों की जान गई है. बीजेपी सांसद का नाम मोहन कुंदरिया बताया जा रहा है.

गुजरात मोरबी के जिस केबल पुल पर हादसा हुआ वह करीब 140 साल पुराना है. यह पुल लगभग 6 महीने से बंद पड़ा हुआ था. क्योंकि इस पुल पर मरम्मत का काम चल रहा था. बीते 25 अक्टूबर को इस पुल को आम लोगों के लिए खोला गया था.

कुछ मीडिया रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि इस पुल के संचालन के लिए नगर निगम से परमिशन नहीं ली गई थी. इस कारण इस पुल की देखरेख की जिम्मेदारी जिस कंपनी पर है उस कंपनी पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. क्योंकि इस कंपनी पर 2037 तक पुल के मेंटेनेंस का जिम्मा है.

Gujrat Morbi Cable Bridge Incident Helpline Number: गुजरात सरकार की तरफ से हादसे में मारे गए लोगों के लिए चार- चार लाख की सहायता राशि की घोषणा की गई है. वहीं केंद्र सरकार ने भी मृतकों के लिए दो 2-2 लाख की सहायता राशि की घोषणा की है. प्रशासन के द्वारा इस घटना के संबंध में जानकारी प्राप्त करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. मोरबी हादसे से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए 02822243 300 नंबर पर कॉल किया जा सकता है.

गुजरात मोरबी केबल पुल हादसे(Gujrat Morbi Cable Bridge Accident) को लेकर अभी तक किसी प्रकार की कोई तो ठोस वजह सामने नहीं आई है. लेकिन इस हादसे(Cable Bridge Collapsed) के पीछे प्रथम दृष्टया जो वजह सामने आ रही है वह है पुल पर अत्यधिक वजन का बढ़ना. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुल पर 500 लोग पहुंच गए थे और पुल टूटने से 400 के करीब लोग मच्छु नदी(Gujrat Morbi Machchhu River) में गिर गए.

देश