The Bharat Bandhu

Gujarat Vadodara Violence On Diwali: गुजरात बड़ोदरा दिवाली की रात पानीगेट मुस्लिम मेडिकल कॉलेज के सामने पटाखे चलाने को लेकर भारी हिंसा पुलिस पर फेंका बम

Gujarat Vadodara Violence On Diwali

Gujarat Vadodara Violence On Diwali: गुजरात वडोदरा पानीगेट मुस्लिम मेडिकल कॉलेज के पास दिवाली की रात पटाखे चलाने को लेकर उपजे विवाद ने लिया हिंसक रूप पुलिस पार्टी पर पेट्रोल बम से हुआ हमला

दिवाली की रात(Diwali Night) गुजरात बड़ोदरा पानीगेट मुस्लिम मेडिकल कॉलेज(Gujrat Vadodara Violence) के पास दो गुटों के बीच पटाखे चलाने को लेकर उपजे विवाद में भारी हिंसा की रिपोर्ट है. दिवाली की रात जहां भारत समेत विश्व के कई देश रोशनी के इस पावन त्यौहार का आनंद ले रहे थे और भाईचारे का संदेश दे रहे थे तो वहीं गुजरात के वडोदरा का माहौल बेहद तनावपूर्ण हो गया था. मामला था पटाखा चलाने को लेकर दो संप्रदायों के बीच उपजा तनाव.

गुजरात बड़ोदरा पानी गेट मुस्लिम मेडिकल कॉलेज(Gujarat Vadodara Panigate Muslim Medical College) के पास दो गुटों में दीवाली की रात पटाखा चलाने को लेकर तनाव इतना बढ़ गया कि लोग हिंसा और आगजनी पर उतर आए. उपद्रवियों के हौसले इतने बुलंद थे कि मौके पर पहुंची पुलिस पार्टी पर भी पेट्रोल बम से हमला कर दिया.

उपद्रवियों की हरकतें बेहद ही पेशेवर थी, अपनी पहचान को उजागर होने से बचाने के लिए पूरे इलाके के स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काट दिया. ऐसा इसलिए कि उनका चेहरा CCTV में ना दिखे. हिंसा की घटना में उपद्रवियों ने आगजनी के साथ-साथ जमकर पत्थरबाजी भी की.

इस घटना के बाद पूरे इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. पुलिस ने इस घटना के संबंध में 19 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गुजरात वडोदरा पानीगेट मुस्लिम कॉलेज के सामने हुई हिंसा को लेकर पुलिस का बयान भी अब सामने आया है.

पुलिस का कहना है कि मामला पटाखे चलाने को लेकर उपजे विवाद से ही आगे बढ़ा सही कहा कि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए हम पूरी तरह से तैयार हैं और Panigate Vadodara में शांति व्यवस्था बहाल रहे इसके लिए भारी मात्रा में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.

देश