Google chrome users alert

Google Chrome Users alert: गूगल क्रोम इस्तेमाल करने वालों के लिए चेतावनी, जान लीजिए यह बात नहीं तो हो जाएगा सब कुछ हैक

Google Chrome के यूजर्स के लिए एक चेतावनी जारी की गई है. अगर जल्द ही आपने ध्यान नहीं दिया तो आपके मोबाइल और लैपटॉप हो सकते हैं हैक.

भारत सहित संपूर्ण विश्व में गूगल क्रोम ब्राउजर(Google Chrome) इस्तेमाल करने वालों की की बड़ी तादाद है इसको लेकर सामान्यत सभी के मन में यही सोच है कि यह सबसे ज्यादा सुरक्षित है और ऐसा सही भी है.

लेकिन इसकी सुरक्षा को लेकर इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम(CERT-In) ने गूगल क्रोम इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को आगाह किया है.

मालूम हो कि CERT-In एक सरकारी एजेंसी है यह समय-समय पर कंप्यूटर इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को सुरक्षा के संबंध में अलर्ट जारी करती रहती है.

इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम के अनुसार Google Chrome इस्तेमाल करने वाले यूजर्स हैकर्स के निशाने पर हैं.

इस एजेंसी के अनुसार क्रोम में कुछ वल्नेरेबिलिटी पाई गई है. इसका फायदा उठाकर हैकर आपके कंप्यूटर पर कब्जा कर सकते हैं और आपके पर्सनल डाटा के साथ खिलवाड़ कर सकते हैं.

Google Chrome Users ब्राउज़र को हैक होने से बचाने के लिए करें यह उपाय

CERT-In ने Google Chrome को सुरक्षित करने के लिए इसके यूजर्स से यह आग्रह किया है कि इसे जल्द से जल्द अपडेट करें.कुछ लोग अपडेट को ऑफ रखते हैं जिसका नुकसान उन्हें भुगतना पड़ सकता है.

गूगल ने लेटेस्ट अपडेट में सुरक्षा संबंधी 22 खामियों  को ठीक किया है. इसलिए यूजर्स को चाहिए कि वह जल्द से जल्द अपना गूगल क्रोम ब्राउजर अपडेट कर लें.

टेक्नोलॉजी संबंधित अन्य जानकारियों के लिए  हमारे वेबसाइट “द भारत बंधु” को सब्सक्राइब करें. हम लेटेस्ट जानकारी लाते रहते हैं,जिससे कि आप सुरक्षित रह सकें..