pipli by poll

ELECTION 2021:ODISHA के #PIPLI विधानसभा उपचुनाव में CONGRESS प्रत्याशी अजीत मंगाराज का निधन, एक दिन पहले आये थे COVID-19 पॉजिटिव

उड़ीसा के PIPLI विधानसभा का उपचुनाव कराया जा रहा है जिसकी तिथि 17 अप्रैल को सुनिश्चित की गई है. पिपली विधानसभा क्षेत्र से बीजू जनता दल के रूद्र प्रताप महारथी, बीजेपी के आश्रित पटनायक और कांग्रेस के अजीत मंगराज मैदान में हैं. लेकिन इसी बीच एक बड़ी ही दुखद खबर सामने आई है जोकि कांग्रेस खेमे के लिए अच्छी नहीं है पीटीआई ने TWEET कर इस बात की जानकारी दी है कि पिपली विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजीत मंगाराज जो कि एक दिन पहले ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे उनका आज देहांत हो गया.

PTI के tweet में बस इतनी ही  जानकारी दी गई है अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि उनकी मृत्यु कोरोना से हुई है या फिर किसी अन्य बीमारी से. कोरोना महामारी से उड़ीसा भी अछूता नहीं है उड़ीसा में भी कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बीच चुनाव आयोग का चुनाव कराने का फैसला बेहद ही सोचनीय है.

अभी जिन-जिन राज्यों में चुनाव कराए गए हैं अब वहां के हालात बिगड़ने शुरू हो गए हैं चाहे वह बिहार हो या फिर वर्तमान में बंगाल.

बंगाल में भी अब रोज आने वाले मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिल रही है वही TMC, BJP सहित अन्य पार्टियां रैलियों में लाखों लाख लोगों को आमंत्रित कर रहे हैं जिससे कि कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिन्होंने vaccine की पहली डोज 9 दिन पहले ली थी वह भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं पर एक अहम फैसला लिया है जिसके अंतर्गत दसवीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है.

अब 10वीं के छात्रों को इंटरनल मार्किंग स्कीम के तहत प्रमोट किया जाएगा वही 12वीं के छात्रों के लिए परीक्षा की तिथि बढ़ा दी गई है लेकिन नई तिथि की घोषणा अभी नहीं की गई. एक अनुमान के तहत ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर महामारी की स्थिति नियंत्रण में आ जाती है तो 12वीं की परीक्षाएं 15 जून के बाद आयोजित की जा सकती है क्योंकि सरकार ने कहा है कि 1 जून को 12वीं की परीक्षा की तिथि संबंधित सूचनाएं जारी की जा सकती हैं वो भो तब जब ये महामारी नियंत्रण में हो जाए. इस सूचना के बाद छात्रों को 15 दिनों का मौका दिया जाएगा.