DU Professor Ratan Lal

DU Professor Ratan Lal Grants Bail By Delhi Court: DU के प्रोफ़ेसर रतनलाल को कोर्ट से राहत, ज्ञानवापी में कथित शिवलिंग को लेकर कथित आपत्तिजनक पोस्ट करने के कारण दिल्ली पुलिस ने किया था गिरफ्तार..

DU Professor Ratan Lal Grants Bail By Delhi Court: DU के प्रोफ़ेसर रतनलाल को दिल्ली की एक अदालत से  ज्ञानवापी शिवलिंग मामले में जमानत, रतनलाल पर आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था जिसमें शिवलिंग को लेकर आपत्तिजनक बातें कही गई थी..

दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर रतन लाल( DU Professor Ratan Lal) को दिल्ली की एक अदालत ने ज्ञानवापी शिवलिंग मामले में जमानत दे दी है. रतनलाल प्रजा आरोप है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था जिसमें ज्ञानवापी मस्जिद में कथित शिवलिंग को लेकर कथित आपत्तिजनक बातें कही गई थी जिससे की एक धर्म विशेष के लोगों की भावनाएं आहत हुई.

आज दिन में ही प्रोफेसर रतन लाल( DU Professor Ratan Lal)को कथित आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस ने बुलाया था और थोड़ी देर पूछताछ के बाद उनको गिरफ्तार कर लिया गया. Professor रतनलाल पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है. बताते चलें कि प्रोफ़ेसर रतनलाल दिल्ली विश्वविद्यालय में इतिहास पढ़ाते हैं.

वहीं दूसरी तरफ ज्ञानवापी मस्जिद का मामला अब बेहद पेचीदा होता जा रहा है.सुप्रीम कोर्ट ने कल हुई सुनवाई के दौरान इस मामले को वाराणसी की जिला अदालत को सौंप दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि जिला अदालत के जज को 20 से 25 साल का अनुभव है और वह इस मामले को अच्छे ढंग से देखेंगे.

वही मीडिया और सोशल मीडिया में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. जहां मुस्लिम पक्ष  शिवलिंग मानने को तैयार नहीं और फव्वारा होने का दावा कर रहा है तो हिंदू पक्ष का कहना है कि अगर फव्वारा है तो उसे चालू कर दिखाए.

ज्ञानवापी मस्जिद में कथित शिवलिंग को लेकर रतनलाल(DU Professor Ratan Lal) ही अकेले शक्स नहीं हैं बल्कि कई ऐसे लोग भी हैं जो कि सोशल मीडिया पर लगातार अभद्र टिप्पणी करते जा रहे हैं जिसमें दोनों ही पक्ष के लोग हैं.