Dry Day Delhi

Dry Day Delhi: गणतंत्र दिवस स्वतंत्रता दिवस और गांधी जयंती को छोड़ सभी दिन खुलेंगी शराब की दुकानें, दिल्ली सरकार का फरमान

Dry Day Delhi:दिल्ली में Dry Day की संख्या कम कर दी गई है पहले 21 दिन अब मात्र गणतंत्र दिवस(Republic Day) स्वतंत्रता दिवस और गांधी जयंती को शराब पर प्रतिबंध

दिल्ली सरकार शराब पीने वालों और पिलाने वालों पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान दिख रही है. दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति(New Excise Policy) में Dry Day को लेकर बेहद ही चौंकाने वाली व्यवस्था की गई है.

नई आबकारी नीति जिसे दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 को लागू किया था, उसके अनुसार अब दिल्ली में ड्राई डे (Dry Day) 21 दिनों के बजाय मात्र 3 दिन होंगे.

अब ना तो महावीर जयंती और ना ही किसी अन्य दिनों पर शराबबंदी होगी. पहले महावीर जयंती गुड फ्राइडे बुद्ध पुर्णिमा महर्षि वाल्मीकि जयंती गुरु नानक जयंती दशहरा जन्माष्टमी इत्यादि महत्वपूर्ण तिथियों पर शराब की दुकानें बंद रहती थी.

लेकिन अब सिर्फ गणतंत्र दिवस स्वतंत्रता दिवस और गांधी जयंती को शराबबंदी का प्रावधान रहेगा. वैसे इस आबकारी नीति में यह भी कहा गया है कि दिल्ली सरकार जब चाहे किसी भी दिन को ड्राई डे घोषित कर सकती है.

दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति का विरोध विपक्ष के साथ-साथ आम जनता द्वारा भी किया जा रहा है. इसकी सबसे बड़ी वजह है शराब की दुकानों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि और ड्राई डे का कम होना.

Also Read..

Bihar Liquor Ban Relief
Bihar Liquor Ban Relief

बिहार सरकार जल्द ही शराब बंदी ( Liquor Ban) कानून 2016 के कठोर प्रावधानों में संशोधन प्रस्ताव को दे सकती है मंजूरी