The Bharat Bandhu

Diwali Bumper Offer For Patients in MP: मध्यप्रदेश में दिवाली बंपर ऑफर मरीज को अस्पताल तक लाइए 50 हजार तक इनाम ले जाइए

Diwali Bumper Offer For Patients

Diwali Bumper Offer For Patients in MP: मध्यप्रदेश में दिवाली बंपर ऑफर की अनोखी शुरुआत TB मरीजों को अस्पताल तक पहुंचाने वालों को 50 हजार रुपए तक इनाम देने की घोषणा..

Diwali Bumper Offer in MP: यूं तो शिवराज सिंह की मध्य प्रदेश सरकार अक्सर चर्चा में रहती है. लेकिन इन दिनों चर्चा के केंद्र में है दिवाली का बंपर ऑफर जो कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए जाने की बात कही जा रही है.

दिवाली पर दिवाली उपहारों(Diwali Gift) की हर तरफ धूम है. इस बार दिवाली 24 नबंंर (Diwali Date 2022) को है. लोग अपने अपने परिवारों और जान पहचान वालों को दिवाली के मौके पर तरह-तरह के दिवाली गिफ्ट देते हैं. लेकिन मध्य प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने एक ऐसी अनूठी घोषणा की है जिस कारण यह चर्चा का विषय बन गई है.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिला के अस्पतालों में टीवी मरीजों(TB Patients) को ले जाने वाले लोगों को दिवाली बंपर ऑफर दिए जाएंगे और इसके तहत 500 से लेकर 50 हजार तक के इनाम दिए जाएंगे.

स्वास्थ विभाग का मानना है कि इस घोषणा से लोगों में जागरुकता आएगी और जो लोग या फिर परिजन टीवी बीमारी को छुपाते हैं वह मुख्यधारा से जुड़ कर अधिक से अधिक संख्या में इस बीमारी का इलाज कराएंगे.

अब देखना यह है कि स्वास्थ्य विभाग के इस दिवाली बंपर ऑफर(Diwali Bumper Offer )का लोगों पर कितना असर होता है. अमूमन देखा गया है कि ज्यादातर सरकारी योजनाओं की राशियों का बंदरबांट ही होता है.इस मामले में भारत का कोई भी राज्य अछूता नहीं है. लेकिन टीवी मरीजों के लिए मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग द्वारा उठाया गया यह कदम सकारात्मक और सराहनीय है इसमें कोई दो राय नहीं है.

 

देश