Delhi Reopen

Delhi Reopen: आज से दिल्ली में Scholl College Gym Spa Swimming Polls फिर से खुलेंगे

Delhi Reopen: दिल्ली सरकार के निर्देशानुसार आज से Scholl College Gym Spa Swimming Polls पर से पाबंदियां समाप्त Office को भी 100% क्षमता के साथ खोलने की अनुमति

दिल्ली में घटते corona मामलों और दैनिक पॉजिटिविटी रेट के नियंत्रण में आने के बाद फिर से सब कुछ पटरी पर लाने की कवायद तेज हो गई है.

दिल्ली सरकार के निर्देशानुसार आज 7 फरवरी से दिल्ली में सब कुछ पहले की तरह खुल पाएंगे. दिल्ली सरकार ने कहा है कि आज से स्कूल कॉलेज कोचिंग जीम स्विमिंग पूल इत्यादि फिर से खोलने की अनुमति होगी.

वहीं दिल्ली सरकार ने यह भी कहा है कि पाबंदियों को हटाने का यह अर्थ नहीं है कि हम सावधानी बरतना छोड़ दें इसलिए corona प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा.

मालूम हो कि दिल्ली में Night Curfew में भी ढील दे दी गई है. अब नाइट कर्फ्यू रात 10:00 बजे के बजाय रात 11:00 बजे से लागू होगा.

वहीं रेस्टोरेंट को भी 11:00 बजे तक खोलने की छूट अब दे दी गई है. साथ ही ऑफिसों को भी 100% क्षमता से कार्य करने की अनुमति प्रदान कर दी गई है.

बताते चलें कि 7 फरवरी से कक्षा 9 से 12 तक के बच्चों के स्कूलों को खोला जाएगा जबकि नर्सरी से क्लास 8 के बच्चों के लिए अगले सप्ताह यानी 14 फरवरी से स्कूलों को खोलने की इजाजत दी गई है.

दिल्ली सरकार ने यह भी कहा है कि Online Class चलता रहेगा. इसका अर्थ यह है कि जो बच्चे स्कूल नहीं आना चाहेंगे  उनके लिए ऑनलाइन क्लास की सुविधा जारी रहेगी. यहां यह बताना जरूरी है कि हायर एजुकेशन के लिए कक्षाएं पूरी तरह से ऑफलाइन होगी.