Delhi Omicron Corona Cases Live Updates

Delhi Omicron Corona Cases Live Updates: Delhi में फिर से corona रिकॉर्ड तोड़ने लगा है कुछ दिनों में ही 90% से भी ज्यादा बढ़े मामले, आज से Night Curfew लागू

Delhi Omicron Corona Cases Live Updates:दिल्ली में corona ने फिर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है, 3 से 4 दिनों में 90% से ज्यादा बढ़ गए मामले, बढ़ते मामलों को देख आज से रात 11pm से Night Curfew का ऐलान, Omicron के मामले बढ़ कर हुए 142.

देश की राजधानी दिल्ली की हालत Coronaसे एक बार फिर से बिगड़ने लगी है. दूसरी लहर के बाद दिसंबर में चार पांच मरीजों से आंकड़ा बढ़ते-बढ़ते आज 331 तक पहुंच गया. वहीं Omicron के केस 142 तक पहुंच चुकेहैंं.

आज दिल्ली में corona के 331 फ्रेश केस दर्ज किए गए.  मामलों को बढ़ते देख दिल्ली सरकार ने आज रात 11:00 बजे से Night Curfew का ऐलान कर दिया है.

Night Curfew रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक प्रभावी रहेगा इसलिए जो भी लोग अपना जरूरी काम निपटाना चाहते हैं वह रात 11:00 बजे से पहले ही निपटा लें.

Omicron के बढते खतरों के बीच एक नजर  दिल्ली में corona के आंकड़ों और स्वास्थ्य व्यवस्था (Health System) पर, जानिए कितने बेड हैं अभी खाली

अगर दिल्ली में corona के आंकड़ों और स्वास्थ्य व्यवस्था पर गौर करें तो दिल्ली में अभी तक corona के 1443683 मामले दर्ज हो चुके हैं. वही 1417288 लोग इस बीमारी से स्वस्थ भी हो चुके हैं.

वर्तमान में दिल्ली में 1089 सक्रिय मामले हैं और इस बीमारी से हुई मौतों के आंकड़ों को देखें तो दिल्ली में corona से अभी तक 25 हजार106 मौतें हुई हैं.

एक अच्छी बात यह है कि दिल्ली के हॉस्पिटल में अभी भी पर्याप्त बेड उपलब्ध हैं. 8 हजार 905  बेड में से मात्र 266 पर मरीज भर्ती हैं बाकी 8 हजार 619 बेड मरीजों के लिए उपलब्ध हैं.

Dedicated Covid Care Centre के सभी Bed अभी रिक्त हैं. दिल्ली में डेडीकेटेड कोविड केयर सेंटर में बेड की संख्या 3871 है.

वही Dedicated Covid Health Centre के भी 140 बेड में से किसी पर भी कोई मरीज भर्ती नहीं है. इसलिए अभी Bed की उपलब्धता के लिए अफरा-तफरी की जरूरत नहीं है.

Omicron Live Updates:

Corona के नए और घातक वैरीअंट Omicron के मामले देश में बढ़ते जा रहे हैं लेकिन दिल्ली ने मामलों में देश के अन्य राज्यों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और महाराष्ट्र को भी पीछे छोड़ दिया है.

अब दिल्ली में Omicron के 142 मामले हो चुके हैं. जबकि महाराष्ट्र में 141  मामले अभी तक आए हैं. भारत में Omicron के केसेस 19 राज्यों तक फैल चुके हैं. भारत में अब कुल Omicron  से संक्रमित मरीजों की संख्या 602 तक पहुंच चुकी है.

JOIN THE BHARAT BANDHU FOR OMICRON LIVE UPDATES..