Delhi LG Resigns

Delhi LG Resigns: दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल(Anil Baijal) का इस्तीफ़ा, लगभग 7 सालों से संभाल रहे थे Delhi LG की जिम्मेदारी

Delhi LG Resigns:दिल्ली के LG अनिल बैजल(Anil Baijal) ने अपने पद से व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर इस्तीफा दे दिया है. साल 2016 में उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल के रुप में अपना पदभार ग्रहण किया था, दिल्ली के मुख्यमंत्री से कई मामलों पर थी तनातनी..

दिल्ली(Delhi) से अब तक की सबसे बड़ी खबर, उपराज्यपाल अनिल बैजल(Delhi LG Anil Baijal) ने अपना पद छोड़ दिया है. पद छोड़ने के पीछे व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया गया है लेकिन इसके पीछे मूल कारण क्या है अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है.

मालूम हो कि साल 2016 में अनिल बैजल(Delhi LG Anil Baijal) ने दिल्ली के उप राज्यपाल का पद संभाला था. पद संभालने के बाद से ही दिल्ली सरकार और अनिल बैजल के बीच किसी न किसी बात को लेकर तनातनी का माहौल बना रहता था. चाहे वह मामला corona काल में कर्फ्यू को लेकर हो या फिर Odd-Even को लागू करने से संबंधित हो.

ऐसे कई मौके और भी मौके आए जब दिल्ली के LG अनिल बैजल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के फैसलों को ठुकरा दिया था. अब देखना यह है कि दिल्ली में उप राज्यपाल के पद पर किसे बिठाया जाता है. मालूम हो कि उप राज्यपाल की नियुक्ति से पहले दिल्ली सरकार की भी सहमति लेनी होगी लेकिन दिल्ली सरकार की सलाह केंद्र पर बाध्यकारी नहीं है.

Live Updates:

राजीव गांधी की हत्या में शामिल पेरारिवलन को सुप्रीम कोर्ट ने रिहा करने के आदेश दे दिए हैं साल 1992 में इसकी गिरफ्तारी हुई थी…

शीना बोरा हत्या मामले में उसकी मांं इंद्रानी मुखर्जी को सुप्रीम कोर्ट से जमानत …

Gyanvapi Case में नया मोड AIIM के प्रवक्ता को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ़्तार…