Delhi Electricity Subsidy

Delhi Electricity Subsidy New Rule Video: दिल्ली में मुफ्त बिजली योजना का लाभ किसे मिलेगा किसे नहीं और अगर मुफ्त बिजली चाहिए तो क्या करने होंगे उपाय जानिए..

Delhi Electricity Subsidy New Rule Video : दिल्ली में अगर मुफ्त बिजली लेनी है तो क्या करना होगा उपाय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो जारी कर बताया पूरा प्लान.. अब सभी को नहीं मिलेगा इस योजना का लाभ 

दिल्ली में मुफ्त बिजली(Delhi Free Electricity) दिल्ली सरकार की एक महत्वकांक्षी योजना है, जिसके अंतर्गत दिल्लीवासियों को 200 यूनिट तक Electricity free दी जाती है. लेकिन अब यह लाभ सब को नहीं मिलेगा.

Video देखने के लिए नीचे जाएं…

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बिजली पर सब्सिडी(Delhi Subsidy On Electricity) दिए जाने को लेकर नई घोषणा की है. अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो जारी कर  विस्तार से बताया कि अब दिल्ली में किसे बिजली पर सब्सिडी मिलेगी और किसे नहीं.

अरविंद केजरीवाल ने वीडियो में कहा कि अब दिल्ली में उन्हीं लोगों को मुफ्त में बिजली दी जाएगी जो कि चाहते हैं कि उन्हें मुफ्त में बिजली मिले. अब पहले की तरह सब को मुफ्त में बिजली नहीं मिलेगी. अगर किसी को मुफ्त में बिजली चाहिए तो उसके लिए उन्हें एक फॉर्म भरकर बिजली ऑफिस में जमा करना होगा. अगर कोई बिजली ऑफिस नहीं जाना चाहता है तो यह प्रक्रिया ऑनलाइन(Online Form For Delhi Electricity Subsidy) भी हो सकती है.

बिजली ऑफिस में जिस फॉर्म को जमा किया जाएगा उस फॉर्म को उपभोक्ताओं को बिजली बिल के साथ ही मुहैया करा दिया जाएगा. फॉर्म जमा होने के 3 दिन के भीतर ही रजिस्ट्रेशन कंप्लीट हो जाएगा और जमा कराने वाले व्यक्ति को मुफ्त बिजली की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी.

फॉर्म जमा कराने की अंतिम तिथि 30 सितंबर निर्धारित की गई है. मुफ्त बिजली को जारी रखने के लिए Registration का काम शुरू हो चुका है. अगर जो  कोई ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना है तो उन्हें एक नंबर(701311111) पर मिस कॉल देना होगा. मिस कॉल देते ही उस नंबर से जुड़े व्हाट्सएप पर एक Form आएगा उस फॉर्म को भर कर जमा कर देना होगा.

बताते चलें कि अगर कोई व्यक्ति Electricity Subsidy पाने के लिए  सितंबर महीने में फॉर्म जमा कराता है तो उसे अक्टूबर से  दिल्ली मुफ्त बिजली योजना का लाभ मिलेगा. वहीं अगर कोई अक्टूबर में फॉर्म जमा कराता है तो उसे मुफ्त बिजली योजना का लाभ नवंबर से मिलेगा. साथ ही मुफ्त बिजली योजना का लाभ उठाने के लिए अब हर साल सितंबर के महीने में  सरकार द्वारा मुहैया कराए गए फॉर्म को भरकर जमा करना पड़ेगा.