Cruise Drugs Case: NCB अधिकारी समीर वानखेड़े(Sameer Wankhede) के लिए राहत भरी खबर, क्रूज ड्रग्स केस मामले में वो बने रहेंगे जांच अधिकारी, NCB DDG ज्ञानेश्वर सिंह ने दी जानकारी

Cruise Drugs Case मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है.NCB अधिकारी समीर वानखेडे(Sameer Wankhede) को क्रूस ड्रग्स मामले में जांच अधिकारी के पद से नहीं हटाया जाएगा. वह जांच अधिकारी के पद पर बरकरार रहेंगे और क्रूस ड्रग्स केस की जांच करेंगे.

आज दिल्ली से 5 सदस्य टीम मुंबई आई थी. जिसने की समीर वानखेड़े से भी पूछताछ की. इस पूछताछ के बाद जांच टीम के मुखिया NCB DDG ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि जब तक समीर वानखेड़े के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिल जाता. तब तक वह क्रूस ड्रग्स मामले के जांच अधिकारी के पद पर कार्यरत रहेंगे.

मालूम हो कि समीर वानखेड़े के खिलाफ बहुत सारी शिकायतें दर्ज की गई थी जिसके बाद दिल्ली से जांच टीम मुंबई आई थी. जांच टीम के मुखिया ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि वह दिल्ली से मुंबई प्रभाकर सेल द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करने के लिए आए हैं.

मालूम हो कि प्रभाकर सेल ने यह आरोप लगाया था कि केपी गोसावी और सैम डिसूजा ने मिलकर आर्यन खान मामले में 25 करोड़ रुपए लेने की बात कर रहे थे. 25 करोड़ में से 8 करोड़ रुपए समीर वानखेड़े को दिए जाने की बात थी. ऐसा प्रभाकर सेल(Prabhakar Sail) ने आरोप लगाया है.

क्रूस ड्रग्स पार्टी मामले में प्रभाकर सेल गवाह के रूप में हैं. प्रभाकर सेल अपने आप को केपी गोसावी(KP GOSAVI) का बॉडीगार्ड बताते हैं.  केपी गोसावी पर आरोप लगाते हुए प्रभाकर सेल का कहना है कि वह यह आरोप किसी के दबाव या पैसे की लालच में नहीं लगा रहे हैं बल्कि उन्होंने जो सुना वही कह रहे हैं.

मालूम हो कि क्रूस पार्टी में आर्यन खान की गिरफ्तारी के समय और गिरफ्तारी के बाद केपी गोसावी की तस्वीर वायरल हुई थी जिससे कि लोग पहले एनसीबी अधिकारी समझ रहे थे लेकिन बाद में यह खुलासा हुआ कि वह एक स्वतंत्र गवाह हैं.

केपी गोसावी और आर्यन खान की सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली तस्वीर इमेज सोर्स टि्वटर
केपी गोसावी और आर्यन खान की सोशल मीडिया पर वायरल होने वाली तस्वीर इमेज सोर्स टि्वटर

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने भी समीर वानखेड़े पर यह आरोप लगाया था कि वह जानबूझकर सेलिब्रिटीज को फंसाते हैं और पैसे की उगाही करते हैं.

समीर वानखेडे पर कथित रूप से यह आरोप लगाया जा रहा है कि आर्यन खान ड्रग्स केस में वह पैसे की लेनदेन करने वाले थे. समीर वानखेड़े ने इन आरोपों से एक सिरे से इनकार किया है.

क्या किंग खान के बेटे की दीपावली जेल में ही मनेगी, आर्यन खान के जमानत को लेकर संशय बरकरार

आज आर्यन खान(Aryan Khan) की जमानत याचिका पर मुंबई हाई कोर्ट(HC) में सुनवाई हुई. जिसमें आर्यन खान की तरफ से भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल(AGI)मुकुल रोहतगी ने बहस की थी.

बहस के दौरान मुकुल रोहतगी ने साफ कहा कि आर्यन खान के पास से कोई भी ड्रग्स बरामद नहीं किया गया है. साथ ही उनकी मेडिकल रिपोर्ट भी नहीं कराई गई. इस कारण ऐसा नहीं कहा जा सकता कि आर्यन खान इस क्रूस ड्रग्स मामले में में संलिप्त हैं.

मुकुल रोहतगी ने यह भी कहा कि आर्यन खान कम उम्र के यंगस्टर हैं जिन्हें की माफी दी जानी चाहिए. मुकुल रोहतगी ने सुधार ग्रृह का भी जिक्र किया.

अदालत की सुनवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी गई है. मालूम हो कि एनडीपीएस(NDPS) विशेष अदालत ने आर्यन खान के बेल को रिजेक्ट कर दिया था.

अगर जल्द ही आर्यन खान बेल मामले में कोई फैसला नहीं आया तो हो सकता है कि आर्यन खान को दीपावली जेल में ही बितानी पड़े. ऐसा इसलिए क्योंकि आगे कोर्ट की छुट्टी होने वाली है.