Bhopal AIIMS MBBS Girl Suicide Case

Bhopal AIIMS MBBS Girl Suicide Case: भोपाल AIIMS MBBS की 20 वर्षीय छात्रा ने हॉस्टल की छत से कूदकर दी जान

Bhopal AIIMS MBBS Girl Suicide Case: भोपाल एम्स से दिल पहला देने वाली घटना आई सामने एमबीबीएस दूसरे वर्ष की छात्रा ने हॉस्टल की छत से कूदकर ले ली अपनी जान..

मध्यप्रदेश भोपाल AIIMS से एक बड़ी खबर सामने आई है. यह खबर एमबीबीएस की एक छात्रा की मौत से जुड़ी है (Bhopal AIIMS MBBS Girl Suicide Case). भोपाल पुलिस ने यह बताया है कि कल एमबीबीएस की द्वितीय वर्ष की छात्रा जो कि केरल की रहने वाली थी उसने हॉस्टल(Girls Hostel) की छत से कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

पुलिस को इस आत्महत्या(Suicide) के संबंध में कोई भी सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. लेकिन प्रथम दृष्टया पुलिस को ऐसा लगता है कि मरने वाली छात्रा डिप्रेशन( Mental Depression) की शिकार थी. अभी पुलिस की जांच जारी है और इस संबंध में पुलिस ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है.

मालूम हो कि कल शाम केरल की रहने वाली MBBS द्वितीय वर्ष की छात्रा कैंपस के ही हॉस्टल की छत पर  चढ गई और वहां से उसने छलांग लगा दी. अभी तक हत्या के  कारणों का कोई स्पष्ट पता नहीं चला है.

लेकिन अक्सर ऐसा देखा जाता है कि मेडिकल(Medical Students Mental Stress) में पढ़ने वाले छात्रों का प्रथम और द्वितीय वर्ष बेहद संघर्षपूर्ण रहता है. क्योंकि पढ़ाई का अतिरिक्त दबाव होता है. लेकिन पढ़ाई के अतिरिक्त दबाव के कारण आत्महत्या जैसी घटनाएं होती तो है लेकिन यह मामला देश के सबसे बड़े मेडिकल संस्थान से जुड़ा है इसलिए पुलिस भी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है  और अभी यह पूरा मामला पुलिस जांच का विषय है.