Covid19 Vaccine

कहीं आप को दी जा रही Covid19 Vaccine नकली तो नहीं UP में पकड़ाया बड़ा गिरोह

Fake Covid19 Vaccine और Corona Kit की सप्लाई को लेकर UP में एक बड़ा गिरोह पकड़ में आया है, इस संबंध में पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है माल की कीमत चार करोड़ से भी अधिक बताई जा रही है

Corona की तीसरी लहर अभी थमी भी नहीं है लेकिन नकली कोरोना वैक्सीन( Fake Corona Vaccine) और Covid-19 जांच करने वाली किट(Corona Kit) को मार्केट में supply करने वाले बहुत सारे गिरोह सक्रिय हो गए हैं.

ताजा मामला UP से जुड़ा है जहां एक बड़े गिरोह का UP STF द्वारा पर्दाफाश हुआ है जो उन नकली corona vaccine और नकली corona kit की सप्लाई में शामिल थे.

जिस नक़ली corona वैक्सीन की सप्लाई की जा रही थी उसमें Covishield और ZyCov-D  वैक्सीन मिली है इस संबंध में UP STF ने लंका थाने के रोहित नगर स्थित एक मकान से इस धंधे में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस(SP) ने बताया है कि नकली वैक्सीन और नकली corona Kit की सप्लाई दक्षिण भारत के राज्यों में की जा रही थी. यह सप्लाई दिल्ली के रास्ते की जा रही थी.

नकली Corona Vaccine और corona Kit की सप्लाई में जिन लोगों को UP STF ने गिरफ्तार किया है उसमें मुख्य नाम राकेश थवानी अरुणेश विश्वकर्मा और संदीप शर्मा का नाम है.

नकली वैक्सीन और नकली corona किट सप्लाई मामले में अभी जांच जारी है लेकिन इस घटना को लेकर अब राजनीति भी शुरू हो गई है विपक्ष का आरोप है कि सरकार आम लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रही है.

और निश्चित तौर पर नकली corona Kit और नकली कोरोना वैक्सीन(Fake Corona Vaccine) एक गंभीर मामला है क्योंकि इससे लोगों की जानें भी जा सकती हैं. मालूम हो कि इससे पहले भी रेमदीसेवियर(Ramdesivir) दवा को लेकर भी ऐसे ही मामले सामने आए थे, जिसमें नकली दवाएं पकड़ी गई थी.