Covid19 India

Covid19 India Updates: नए मामलों और corona से मौत के आंकड़ों में फिर उछाल, बीते 24 घंटे में 1000 से अधिक लोगों की गई जान

Share

Covid19 India Updates: लोग हो रहे हैं लापरवाह दिखने लगे नतीजे नए मरीजों की संख्या और corona से होने वाली मौत दोनों में वृद्धि, बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए टेस्टिंग बढ़ाई गई 

देश में बीते कुछ दिनों से corona के मामले घटने लगे थे लेकिन एक बार फिर नए मामलों और मौतों की संख्या बढ़ने लगी है.

देश में बीते 24 घंटे में 1 लाख 72 हजार 433 नए कोविड-19 मरीज पाए गए हैं वहीं इस दौरान एक हजार आठ लोगों की मौतें भी हुई है.

मौतों के इस आंकड़े में अभी तक यह साफ नहीं है कि यह एक दिन का आंकड़ा है या फिर इसमें बैकलॉग को भी शामिल किया गया है क्योंकि पिछले दिनों केरल में हुई मौतों के बैकलॉग को शामिल किया गया था.

Corona के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए टेस्टिंग की संख्या बढ़ा दी गई है. ICMR के अनुसार बीते 24 घंटे में 15 लाख 69 हजार 449 सैंपल टेस्ट किए गए हैं.

अगर देश में Covid-19 Daily Positivity Rate की बात करें तो यह 10.99% है. WHO के अनुसार corona पॉजिटिविटी रेट 5% से कम हो तभी इसे नियंत्रण में माना जाता है.

अगर भारत में corona टेस्टिंग की बात करें तो अभी तक कुल 73 करोड़ से भी अधिक सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं.

वहीं भारत में वर्तमान में कुल corona के सक्रिय मामलों की संख्या 15 लाख 33 हजार 921 है. अगर अभी तक corona महामारी से देश में कुल मौतों की संख्या की बात की जाए तो यह 4 लाख 98 हजार 983 है.

देश के कुछ राज्यों को छोड़ दें तो अधिकतर राज्यों में corona के मामले अब घटने लगे हैं जिसे देखते हुए स्कूल कॉलेजों को फिर से खोला जाने लगा है.

आज झारखंड सरकार ने भी कक्षा 1 से 12 तक के बच्चों को स्कूल जाने की अनुमति दे दी है. आज से झारखंड में स्कूल खुलने लगे हैं लेकिन इसके लिए जिलेवार समीक्षा की जा रही है उसके बाद ही स्कूलों को खोलने के आदेश दिए जा रहे हैं.

देश की राजधानी दिल्ली में भी corona के मामले अब नियंत्रण में आ चुके हैं. जिसे देखते हुए दिल्ली सरकार जल्द ही स्कूलों को खोलने की घोषणा कर सकती है ऐसे अनुमान लगाए जा रहे हैं.

एक नज़र इस खबर पर भी..

Covishield Side Effect

कोरोना वैक्सीन के साइड इफेक्ट को लेकर एक बड़ा मामला सामने आया है जिसमें एक प्रोफेसर पिता ने बेटी की मौत के लिए वैक्सीन को जिम्मेदार ठहराया और सरकार से 1000 करोड़ का मुआवजा भी मांगा…

 

 

 

Scroll to Top