The Bharat Bandhu

COVID-19 से केरल(Kerala) में कोहराम कहीं यह तीसरी लहर(Third Wave) के संकेत तो नहीं और गणेश पूजा(Ganesh Pooja) को लेकर महाराष्ट्र और दिल्ली में कड़े प्रतिबंध लागू

  • COVID-19 से एक बार फिर से Kerala की स्थिति खराब
  • Third Wave की आशंकाओं को मिल रहा बल
  • Ganesh Pooja को लेकर महाराष्ट्र और दिल्ली में कड़े प्रतिबंध लागू

Covid-19 से केरल की स्थिति फिर से बिगड़ने लगी है. तीसरी लहर (Third Wave) को लेकर जो आशंकाएं जताई जा रही थी उसे केरल में बढ़ते मामलों से अब बल मिलने लगा है.

केरल में corona अपने पुराने रूप में परिवर्तित होता जा रहा है. रोज आने वाले मामलों में अब तेजी से उछाल देखने को मिल रहे हैं. मामलों में लगातार वृद्धि के पीछे जो मूल कारण है वह है सरकार का ढुलमुल रवैया, जिससे कि लोगों ने अब corona प्रोटोकॉल को मानना कम कर दिया है. सार्वजनिक जगहों पर मास्क और 2 गज की दूरी का पालन उस अनुरूप नहीं हो पा रहा है जिस अनुरूप होना चाहिए.

आज केरल में 30196 नए corona संक्रमित पाए गए हैं. वहीं 27579 लोग इस बीमारी को मात देने में कामयाब रहे. बीते 24 घंटे में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 181 है. वहीं केरल में पॉजिटिविटी रेट 17.63% है जो कि खतरे का संकेत है.

Covid-19 की आशंकाओं को देखते हुए Delhi और Maharastra में गणेश पूजा को लेकर कड़े प्रतिबंध

महाराष्ट्र सरकार ने आदेश जारी कर पूजा पंडालों में श्रद्धालुओं को दर्शन नहीं करने को कहा है. सभी आयोजकों से ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था करने को कहा गया है. मालूम हो कि महाराष्ट्र में गणेशोत्सव बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है.

वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक जगहों पर गणेश पूजा से संबंधित आयोजनों को करने पर  रोक लगा दी गयी है.

तीसरी लहर को लेकर महाराष्ट्र में भी कोहराम मचा हुआ है. अभी आधिकारिक रूप से इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि महाराष्ट्र में तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है या नहीं. लेकिन नागपुर पुणे मुंबई जैसे घनी आबादी वाले शहरों में कड़े प्रतिबंधों को फिर से लागू किया जाने लगा है.

 

देश