Corona Cases Live

Corona Cases Live: corona ने फिर बढ़ाई रफ्तार, मौत का तांडव 24 घंटे में 441 मौत

Corona Cases Live: देश में corona की रफ्तार फिर से तेज होने लगी है साथ ही फिर से मौतों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है बीते 24 घंटे में 441 मौतें दर्ज की गई

देश और दुनिया में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारत में बीते 24 घंटे में 2.82 लाख नए corona संक्रमित  मिलने और 441 मौतों ने एक बार फिर से सबके होश उड़ा दिए हैं.

पिछले 2 से 3 दिनों से देश में corona के मामले कम हो रहे थे, जिससे ऐसा लगने लगा था कि जल्द ही तीसरी लहर से छुटकारा मिलने वाली है.

लेकिन अब एक बार फिर से बढ़ते मामलों ने सबकी चिंता बढ़ा दी है. देश में पांच राज्य ऐसे हैं जहां रोज आ रहे मामलों से स्वास्थ्य व्यवस्थाओं और सरकारी खजाने पर बोझ बढ़ता जा रहा है.

Covid-19 Cases में पांच राज्य चिंता के मुख्य कारण

देश में सबसे ज्यादा खराब स्थिति महाराष्ट्र की थी जहां लगातार 40 हजार के करीब मामले आ रहे थे लेकिन अब कर्नाटक में भी स्थिति बिगड़ती जा रही है.

बीते 24 घंटे में जहां महाराष्ट्र में 39 हजार 207 नए मामले दर्ज किए गए तो वहीं कर्नाटक में नए मरीजों की संख्या 41 हजार 457 दर्ज की गई जो कि बेहद ही चिंता का विषय है.

कर्नाटक और महाराष्ट्र के बाद सबसे अधिक मामले देश के दो दक्षिणी राज्यों केरल और तमिलनाडु में दर्ज किए गए और पांचवां राज्य देश का पश्चिमी राज्य गुजरात है.

केरल में बीते 24 घंटे में 28 हजार 481 मामले, तमिलनाडु में 23 हजार 888 तो वहीं गुजरात में 17 हजार 119 नए मामले दर्ज किए गए.

इन बढ़ते मामलों के बीच देश में अभी तक कुल मौतों का आंकड़ा 49 लाख के करीब पहुंच चुका है और अगर मौतों का यही सिलसिला जारी रहा तो जल्द ही यह 5000000 को ही पार कर जाएगा.

एक नज़र दिल्ली के कोरोना(Covid-19) मामलों पर

अगर बात देश की राजधानी दिल्ली की करें तो आंकड़ों को देखकर ऐसा लगता है कि दिल्ली में corona की स्थिति अब धीरे-धीरे नियंत्रण में आती जा रही है.

जहां बीते 13 जनवरी को दिल्ली में Covid-19 के सबसे अधिक मामले 28 हजार 867 दर्ज किए गए थे तो वहीं बीते 24 घंटे में 11 हजार 684 नए मामले दर्ज किए गए, जो कि एक राहत भरी खबर है.

दिल्ली सरकार ने corona के मामलों का ठीक से निस्तारण और मरीजों की सुविधा को देखते हुए प्राइवेट नर्सिंग होम पर नकेल कसने की कवायद तेज कर दी है.

इसी कड़ी में केजरीवाल सरकार ने यह निर्देश जारी किए हैं कि अब दिल्ली के प्राइवेट हॉस्पिटल में सरकारी नर्सिंग अधिकारियों की तैनाती की जाएगी. जो कि corona जांच से लेकर मरीजों के टीकाकरण पर भी अपनी नजर रखेंगे.