Corona Cases in Delhi today

Corona Cases in Delhi today: दिल्ली में corona Cases में अप्रत्याशित वृद्धि, 24 घंटे में आंकड़ा 3 हजार के पार तो वहीं Mumbai में एक दिन में आए 8 हजार से भी अधिक मामले

Corona Cases in Delhi today: Delhi और Mumbai में Corona का कहर जारी, दिल्ली में 1 दिन में दर्ज हुए 3 हजार 194 मामले Positivity rate बढ़कर 4.59% पर पहुंचा तो वहीं मुंबई में एक दिन में आए 8 हजार 63 corona cases

देश में एक बार फिर से Corona ने रफ्तार पकड़ ली है. बीते 24 घंटे में सरकारी आंकड़ों के अनुसार 27553 मामले दर्ज किए गए. वहीं corona के नए वैरिएंट Omicron से संक्रमित मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है.

बताते चलें कि अब देश मे Omicron से संक्रमित मरीजों की संख्या 1698 हो चुकी है वहीं corona से मरने वालों की संख्या की बात करें तो बीते 24 घंटे में देश में 284 लोगों की मौत हुई है.

देश की राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में 3194 corona के मामले दर्ज किए गए. मालूम हो कि कल दिल्ली में 2716 corona के केसेस आए थे.

दिल्ली में corona की बढ़ती रफ्तार को इसी बात से समझा जा सकता है कि अब दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 4.59% तक पहुंच चुका है

वर्तमान में दिल्ली में सक्रिय मरीजों की संख्या 8397 है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से घबराने के लिए नहीं कहा है. उन्होंने कहा है कि हॉस्पिटल में पर्याप्त बेड है और हम corona पर सख्त निगरानी रखे हुए हैं.

वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में corona के मामले में बेहद ही डराने वाले हैं. इसके पीछे कारण है कि आज महाराष्ट्र में लगभग 12000 corona के मामले आए जिसमें से 8000 से भी अधिक सिर्फ मुंबई से हैं.

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में कोरोना के 11870 मामले बीते 24 घंटे में दर्ज किए गए.  इन मामलों में 8063 मामले सिर्फ मुंबई से आए हैं.

मुंबई में संक्रमण की बढ़ने की दर 27% तक पहुंच पहुंच चुकी है. अगर एक्टिव मरीजों की बात करें तो मुंबई में अभी 29819 एक्टिव मरीज हैं. Active मरीज यानी जिन मरीजों का अभी इलाज चल रहा है.

महाराष्ट्र में Omicron से संक्रमित मरीजों की संख्या अब बढ़कर 510 हो गई है. बीते 24 घंटे में महाराष्ट्र में ओमी क्रोम के 50 मामले दर्ज किए गए.

दिल्ली में बढ़ते corona संक्रमण को देखते हुए SC ने भी कोर्ट में सुनवाई से संबंधित नए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. जिसके अंतर्गत अब सुप्रीम कोर्ट में फिजिकल सुनवाई पर पाबंदी होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने अपने ताजा निर्देश में यह साफ कहा है कि आने वाले 2 हफ्तों तक सुनवाई सिर्फ और सिर्फ online होगी. इस निर्देश को कल से यानी 3 जनवरी से लागू किया जाएगा.

दिल्ली में सबसे बड़ी राहत की बात यह है कि corona मामला के बढ़ने के बीच बहुत कम ही ऐसे मरीज हैं जिनको की अस्पताल की जरूरत पड़ रही है.

अभी दिल्ली में 300 से कुछ ज्यादा मरीज दिल्ली के अस्पतालों में इलाज रथ हैं. इसमें से लगभग डेढ़ सौ के करीब ऐसे मामले हैं जो सामान्य किस्म के हैं इसलिए उन्हें जनरल वार्ड में रखा गया है.

जिन मरीजों को दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन सपोर्ट के रखा गया है उनकी संख्या 94 के करीब है. वहीं चार मरीजों की हालत चिंताजनक है जिन्हें की लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है.