Chandigarh Blackout

Chandigarh Blackout:चंडीगढ़ बिजली संकट का सरकार ने ढूंढ लिया समाधान!!

Chandigarh Blackout:चंडीगढ़ में 36 घंटों से अधिक समय से बिजली आपूर्ति (Power Supply) ठप सरकार ने सेना से मदद की लगाई गुहार

अत्याधुनिक सुविधाओं से संपन्न चंडीगढ़ शहर(Chandigarh City) अंधेरे में डूब गया है. चंडीगढ़ में सोमवार रात से ही बिजली आपूर्ति(Power Supply) पूरी तरह ठप है.

बिजली आपूर्ति बाधित होने से आम से लेकर खास तक परेशान हैं सबसे अधिक परेशानी आपातकालीन सेवाओं को जारी रखने में हो रही है.

चंडीगढ़ बिजली संकट के कारण अस्पतालों में सर्जरी को टाला जा रहा है. घरों के टीवी फ्रिज बंद पड़ गए हैं, कोर्ट में भी सुनवाई के दौरान मोमबत्ती जलानी पड़ रही है.

इस बिजली संकट को देखते हुए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने स्वत संज्ञान लिया है और बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर को फटकार लगाते हुए आज पेश होने के लिए कहा है.

बिजली आपूर्ति को सुचारू रूप से बहाल करने के लिए सरकार ने सेना से मदद की गुहार लगाई है क्योंकि सरकारी विद्युत कर्मचारी Privatisation का विरोध कर रहे हैं और वह काम पर लौटने को तैयार नहीं हैं.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो चंडीगढ़ का बिजली संकट(Chandigarh Power Crisis) बृहस्पतिवार तक बना रह सकता है क्योंकि निजीकरण का विरोध कर रहे कर्मचारी फाल्ट को सुधारने के लिए तैयार नहीं हैं.

बिजली संकट(Power Crisis) के कारण शहर में कई जगह पानी की भी किल्लत होने लगी है क्योंकि पानी सप्लाई के लिए बिजली की जरूरत होती है. लोगों के मोबाइल लैपटॉप भी डिस्चार्ज हो गए हैं जिस कारण Online काम बुरी तरह प्रभावित हुआ है.