CDS Bipin Rawat Chopper Crash Updates

CDS Bipin Rawat Chopper Crash Updates: 14 लोगों में से 13 लोगों की मृत्यु की पुष्टि लेकिन अभी इस संबंध में आधिकारिक तौर किसी भी प्रकार की कोई पुष्टि नहीं की गई है

CDS Bipin Rawat Chopper Crash Updates: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ(CDS) बिपिन रावत आज जिस हेलीकॉप्टर से यात्रा कर रहे थे वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. अभी तक इसमें कितने लोग हताहत हुए हैं इसकी कोई आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं की गई है.

MI-17: प्रतिकात्मक तस्वीर
MI-17: प्रतिकात्मक तस्वीर

CDS बिपिन रावत(CDS Bipin Rawat )जिस एमआई चौपड़ से आज वेलिंगटन जा रहे थे वह दोपहर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है कि 14 लोगों में से 13 लोगों की मौत हो चुकी है.

अभी तक आधिकारिक रूप से मौतों की पुष्टि नहीं हुई है और ना ही किसी भी प्रकार का कोई भी बयान जारी किया गया हैं. सिर्फ इस बात की पुष्टि हुई है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी को इस हादसे के संबंध में सूचना दे दी है.

साथ ही इस हादसे के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह CDS बिपिन रावत के आवास उनके परिवार से मिलने भी पहुंचे थे. वहीं उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी सीडीएस बिपिन रावत के परिवार से मिलने पहुंचे.

अभी तक CDS बिपिन रावत के संबंध में कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है. बस इतनी ही जानकारी मिली है कि बिपिन रावत को घायल अवस्था में वेलिंग्टन के अस्पताल में ले जाया गया. जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

मालूम हो कि इस चौपड़ में CDS बिपिन रावत के साथ-साथ 14  लोग भी सवार थे जिसमें बिपिन रावत की पत्नी भी थी.  मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी तक जो भी शव मिले हैं वो पूरी तरह जले हुये हैं इस कारण उनकी पहचान नहीं हो पा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शवों की पहचान के लिए DNA जांच का सहारा लिये जाने की संंभावना है लेकिन अभी तक सरकार या फिर सेना की तरफ से कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है.

यह हादसा नीलगिरी की पहाड़ियों में हुई है. कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि खराब विजिबिलिटी इस हादसे के पीछे बड़ी वजह हो सकती है.

इस चौपड़ हादसे के संबंध में कोई भी जानकारी पूर्ण रूप से कल ही मिल पाएगी क्योंकि सरकार की ओर से कहा गया है कि कल इसकी जानकारी संसद में दी जा सकती है.

मालूम हो कि बिपिन रावत को साल 2019 में भारत का चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बनाया गया था. वह भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ हैं. इससे पहले भारत में कोई भी चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ नहीं हुआ था क्योंकि ऐसा कोई पद पहले नहीं था.

हमें जैसे-जैसे जानकारी मिलती जाएगी हम CDS Bipin Rawat Chopper Crash  के संबंध में अपडेट करते रहेंगे.. LIVE updates