The Bharat Bandhu

Breaking News कन्हैया कुमार (Kanahiya Kumar) कांग्रेस(Congress) में होंगे शामिल सूत्रों के मुताबिक 28 सितंबर को ले सकते हैं कांग्रेस की सदस्यता

Breaking News कन्हैया कुमार(Kanahiya Kumar) के कांग्रेस(Congress) में शामिल होने की अटकले अब सही साबित होती दिख रही है. सूत्रों के अनुसार कन्हैया कुमार आने वाले 28 सितंबर को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. ऐसा अनुमाान है 28 सितंबर के को कन्हैया कुमार के साथ जिग्नेश मेवानी भी मंच साझा करेंगे.

बेगूसराय लोकसभा सीट से चुनाव हारने के बाद कन्हैया कुमार कम्युनिस्ट पार्टी में लगभग किनारे कर दिए गए थे. बंगाल चुनाव में भी उनकी सक्रियता नजर नहीं आई, ऐसे में उनका कांग्रेस में शामिल होना कोई आश्चर्य की घटना नहीं है.

वैचारिक रूप से कन्हैया कुमार कांग्रेस के सिद्धांतों का हमेशा से समर्थन करते आए हैं. इसलिए कांग्रेस पार्टी में शामिल होने को लेकर उन्हें ज्यादा सफ़ाई देने की जरूरत शायद नहीं पड़ेगी.

कन्हैया कुमार जिस जाति से आते हैं उस जाति की पकड़ बेगूसराय में अच्छी खासी है. मालूम हो कि कन्हैया कुमार भूमिहार जाति से ताल्लुक रखते हैं. और उनका गृह नगर बेगूसराय है जोकि कम्युनिस्टों का मॉस्को कहा जाता था.

लेकिन इस बार बीजेपी के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने कन्हैया कुमार को बेगूसराय लोकसभा सीट से भारी मतों से चुनाव हरा दिया था.

चुनाव हारने के पीछे कन्हैया कुमार और तेजस्वी यादव के बीच सामंजस्य का ना हो पाना भी एक कारण था.

आरजेडी(RJD) ने बेगूसराय लोकसभा सीट से मुस्लिम उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारा था. जिस कारण मुस्लिम वोटों के बीच बटवारा हो गया और जिसका सीधा खामियाजा कन्हैया कुमार को भुगतना पड़ा.

अब देखना यह है कि कन्हैया कुमार का कांग्रेस का दामन थामना बिहार की राजनीति में कांग्रेस के लिए क्या परिणाम लेकर आता हैं. अभी बिहार में कांग्रेस और RJD विपक्ष की भूमिका में हैं. साथ ही राष्ट्रीय जनता दल यानी आरजेडी बिहार की सिंगल लार्जेस्ट पार्टी है.

देश