Rakesh Tikait

BKU Leader Rakesh Tikait Death Threats, Demands Y Category Security: किसान नेता राकेश टिकैत को जान से मारने की मिली धमकी, किसान संगठन ने मांगा Y कैटेगरी की सुरक्षा

BKU Leader Rakesh Tikait Death Threats, Demands Y Category Security: किसान नेता राकेश टिकैत की सुरक्षा को लेकर बड़ी खबर, मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने दर्ज की FIR, किसान संगठनों की मांग राकेश टिकैत को मिले Y Category की सुरक्षा

किसान आंदोलन से चर्चा में आए किसान नेता और BKU के प्रवक्ता राकेश टिकैत(Rakesh Tikait) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राकेश टिकैत को जान से मारने की धमकी मिली है.

इस धमकी के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है और इस संबंध में आगे की जांच की जा रही है. वहीं राकेश टिकैत की सुरक्षा को लेकर किसान संगठनों ने चिंता जाहिर की है.

rakesh tikait

किसान संगठनों की मांग है कि राकेश टिकैत की सुरक्षा के लिए उन्हें जल्द से जल्द Y कैटेगरी की सिक्योरिटी मुहैया कराई जाए. वहीं किसान नेता राकेश टिकैत ने अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल उठाए हैं.

राकेश टिकैत का कहना है कि किसान आंदोलन के बाद से ही उनको और उनके परिवार वालों को धमकी भरे फोन आ रहे हैं. उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया है कि UP में बीजेपी की जीत के बाद से उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है.

किसान नेता राकेश टिकैत ने यह भी कहा कि उन्हें फोन कॉल पर भद्दी भद्दी गालियां भी दी जाती हैं. मालूम हो कि किसान आंदोलन के दौरान राकेश टिकट बीजेपी के निशाने पर थे, क्योंकि जब ऐसा लगने लगा था कि आंदोलन पूरी तरह खत्म होने वाला है तो राकेश टिकैत ने उस बुझे हुए आंदोलन में जान डाल दी थी.

राकेश टिकैत और बीजेपी के बीच खटपट की एक और वजह है वह वजह है राकेश टिकैत का किसानों के मुद्दों को लेकर बीजेपी पर बराबर हमलावर रहना ,खासकर किसान आंदोलन के दौरान और यूपी में विधानसभा चुनाव के दौरान.

यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान राकेश टिकैत खुले रूप से लोगों से यह गुजारिश कर रहे थे कि बीजेपी किसान विरोधी पार्टी है और उसे वोट ना दें. वैसे तो बीजेपी को विधानसभा चुनाव में कोई खास नुकसान नहीं हुआ लेकिन पश्चिमी यूपी जहां की किसान आंदोलन का सबसे ज्यादा प्रभाव था, वहां बीजेपी को ज्यादा ना सही लेकिन झटका तो लगा ही है.