Bihar Saran Death Due to Spurious Liquor

Bihar Saran Death due to Spurious Liquor: बिहार के सारण में जहरीली शराब ने ली 6 लोगों की जान कई लोगों की आंखों की रोशनी जाने की भी खबर

Bihar Saran Death due to Spurious Liquor: बिहार के सारण में जहरीली शराब से कई लोगों की मौत, कई लोगों ने खोई अपनी आंखों की रोशनी, विपक्ष ने नीतीश सरकार को घेरा हाल में ही गुजरात में जहरीली शराब गई  थी कई लोगोंं की जान, दोनोंं ही राज्यों में पूर्ण शराबबंदी लागू!! 

बिहार(Bihar Saran Death due to Spurious Liquor) के सारण से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां कई लोग जहरीली शराब(Spurious Liquor) पीने के कारण मौत के मुंह में समा गए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सारण(Chapra Saran) में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हुई है. जबकि कई अन्य लोगों की यह शिकायत है कि उनकी आंखों की रोशनी(Lost Eyesight) चली गई है.

मालूम हो कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी(Liquor Ban) का कानून लागू है. उसके बावजूद बिहार में धड़ल्ले से शराब की बिक्री होती है. यह बात किसी से छिपी नहीं है और ऐसा तभी मुमकिन है जब शासन प्रशासन की मिलीभगत हो. आज की यह घटना मकेर थाना के फुलवरिया पंचायत की है.

बीते 2 अगस्त को भी जहरीली शराब पीने से 2 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी. यह मामला पानापुर का था. मालूम हो कि बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर नीतीश सरकार ने हाल में ही कुछ रियायतें दी है. जिसके अंतर्गत पहली बार शराब पीने वाले व्यक्ति को जुर्माना देकर छोड़ने का प्रावधान किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अभी मृतकों के आंकड़ों में बढ़ोतरी हो सकती है. क्योंकि लगभग दो दर्जन के करीब लोगों का इलाज पटना पीएमसीएच(PMCH Patna) में चल रहा है जबकि आधा दर्जन लोगों का इलाज छपरा सदर अस्पताल में किया जा रहा है.

जहरीली शराब पीने से मौत की खबर के बाद शासन प्रशासन में हड़कंप मच गया है. सभी बड़े अधिकारी पीड़ितों के गांव जाकर उनका हालचाल ले रहे हैं और इस बात की जानकारी जुटाने में लगे हैं कि आखिर जहरीली शराब की खेप आई तो आई कैसे.