The Bharat Bandhu

Bihar Sanitary Pad Controversy Video Viral: बिहार महिला IAS अफसर ने सेनेटरी पैड मांगने पर दी पाकिस्तान जाने कि सलाह

Bihar Sanitary Pad Controversy

Bihar Sanitary Pad Controversy Video Viral: बिहार की महिला IAS अफसर से स्कूली छात्रा ने सेनेटरी पैड मुफ्त देने की लगाई गुहार तो IAS ने कंडोम और पाकिस्तान का लिया नाम छात्रा ने भी महिला अफसर को लताड़ा

Bihar Sanitary Pad Controversy: बिहार से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. बिहार महिला एवं विकास निगम की MD हरजोत कौर अपने एक विवादित बयान के बाद काफी चर्चा में आ गई हैं. दरअसल महिला एवं बाल विकास निगम MD सशक्त बेटी नामक कार्यक्रम में शिरकत कर रही थी. वहां मौजूद लड़कियों में से एक लड़की ने महावारी(Menstruation) में इस्तेमाल होने वाले सेनेटरी पैड(Sanitary Pad) को मुफ्त में देने की बात कही जिस पर महिला IAS अफसर भड़क गई.

महिला अफसर ने कहा कि तुम लोगों को सब चीज फ्री में चाहिए.. महिला अफसर ने कहा कि कल आप कहेंगे कि सरकार जिंस और जूते भी फ्री में दे और बाद में तो यह भी कहोगी कि परिवार नियोजन(Family Planning) के लिए सरकार कंडोम भी फ्री(Free Condom) में दे.

हम हिंदुस्तानी हैं हम पाकिस्तान क्यों जाएंगे: महिला अफसर(Lady IAS Officer) यहीं नहीं रुकी बल्कि जब लड़की ने कहा कि हम वोट देते हैं और हमें यह अधिकार है कि हम मांग करें तो महिला अफसर ने कहा कि आप को कौन कहता है वोट देने आप वोट ना दें. आप पाकिस्तान बने. इस पर लड़की ने भी महिला अफसर को लताड़ा और कहा कि हम हिंदुस्तानी हैं हम पाकिस्तान क्यों जाएंगे.

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को पत्रकार उत्कर्ष सिंह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट किया है. देखिए Viral Video..

कार्यक्रम के दौरान छात्रा ने महिला आईएएस अफसर से सिर्फ कुछ जायज मांगों को उठाया था यह सभी मांगे स्वच्छता से जुड़ी हुई हैं. लेकिन आईएएस अफसर जो कि खुद एक महिला हैं उन्होंने एक बेहद ही असंवेदनशील रवैया अपनाते हुए लड़कियों को जो जवाब दिया उससे आयोजन में आए सभी लोग हक्के बक्के रह गए.

जैसे ही सेनेटरी नैपकिन(Sanitary Napkin) वाला वीडियो सोशल मीडिया पर डाला गया यह वायरल हो गया. वीडियो देखने वाले इस मामले में तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. मालूम हो कि आज भी भारत समेत दुनिया में लाखों महिलाओं की मौत संक्रमण(Unhygienic) से हो जाती है. जिसमें एक मुख्य वजह उनका महावारी के दौरान गंदे कपड़े का इस्तेमाल करना भी है.

इस समस्या(Sanitary Pad) को लेकर बॉलीवुड के स्टार अक्षय कुमार ने भी एक फिल्म बनाई थी जिसमें उनकी भूमिका और ऐसे सामाजिक पहलू का चुनाव करने के लिए लोगों ने उनकी भूरी भूरी प्रशंसा की थी.

 

देश