Bihar Patna Blast On Boat 4 Died

Bihar Patna Blast On Boat 4 Died: बिहार पटना के मनेर में नाव पर हुआ विस्फोट 4 लोग जिंदा जले कई अन्य अस्पताल में लड़ रहे हैं जिंदगी और मौत की जंग

Bihar Patna Blast On Boat 4 Died: बिहार पटना के मनेर में Boat पर हुए विस्फोट में 4 लोगों की जलकर दर्दनाक मौत कई अन्य अस्पताल में लड़ रहे हैं जिंदगी और मौत की जंग, Patna Police ने लाशों को Post-Mortem के लिए भेजा..

बिहार पटना(Bihar Patna) के मनेर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां एक नाव पर सवार 4 लोग जिंदा जल गए. इस नाव पर सवार अन्य कई लोग अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं.

हादसे के पीछे जो मुख्य वजह बताई जा रही है वह है नाव पर LPG Cylinder से खाना बनाना.ऐसा बताया जा रहा है कि जब लोग नाव पर खाना बना रहे थे उसी समय सिलेंडर में विस्फोट हुआ और पलक झपकते ही 4 लोग जिंदा जल गए.

इस घटना की खबर मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और जले हुए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है कि आखिर ये हादसा सिलेंडर फटने से हुआ है या फिर इसके पीछे कोई और वजह है.

घायलों को उचित इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. ऐसा अक्सर देखा जाता है कि पटना सहित कई अन्य जगहों पर नदियों में जब नाविक नाव लेकर उतरते हैं तो उस नाव पर खाने-पीने की भी व्यवस्था(Cooking On Boat) रखते हैं और अपना खाना पीना वहीं बनाते हैं.

लेकिन कभी-कभी तेज हवा और कुछ मानवीय और असावधानियों के चलते सिलेंडर फटने(LPG Cylinder Blast) जैसी घटनाएं हो जाती हैं और जिसमें जानमाल का काफी नुकसान हो जाता है. इसलिए सरकार को चाहिए कि जब भी किसी नाव को नदी में उतारने की परमिशन दी जाए तो सबसे पहले उसकी पूरी तरह से चेकिंग की जाए और गैस सिलेंडर और अन्य ज्वलनशील पदार्थों को ले जाने पर पूर्ण पाबंदी लगे. नहीं तो ऐसी घटनाएं भविष्य में घटती रहेंगी और इंसानी जिंदगी समय से पहले अपना दम तोड़ती रहेंगी.