Bihar Board 12th Result

Bihar Board 12th Result: BSEB द्वारा आज दोपहर 3 बजे जारी किया जाएगा रिजल्ट जानिए किस Link पर आप देख सकते हैं रिजल्ट

Bihar Board 12th Result: BSEB ने बिहार 12th बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी करने की घोषणा कर दी है, आज दोपहर 3 बजे शिक्षा मंत्री द्वारा रिजल्ट जारी किया जाएगा, जानिए किस Link पर जाकर आप देख सकते हैं परीक्षा का परिणाम

BSEB ने साल 2022 इंटरमीडिएट परीक्षा के रिजल्ट के डेट और समय को लेकर घोषणा कर दी है. आज दोपहर 3:00 बजे रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाएगा. रिजल्ट का प्रकाशन शिक्षा मंत्री द्वारा किया जाएगा.

Bihar Board 12th के परीक्षार्थी अपना परिणाम देखने के लिए biharboardonline.bihargov.in वेबसाइट  पर विजिट कर सकते हैं साथ ही biharboardonline.com पर भी रिजल्ट को देखा जा सकता है.

बिहार बोर्ड(BSEB) के अध्यक्ष आनंद किशोर ने मीडिया को जानकारी दी है कि आज यानी 16 मार्च दोपहर 3:00 बजे Bihar 12th Board का परिणाम जारी कर  दिया जाएगा. विगत कई वर्षों से लगातार ऐसा होता आ रहा है कि बिहार बोर्ड अन्य बोर्डों के मुकाबले सबसे पहले परीक्षा परिणाम घोषित करता है.

बिहार के छात्रों को पहले यह शिकायत रहती थी कि उनका परीक्षा परिणाम समय पर नहीं आता इस कारण उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं के साथ-साथ देश के अन्य बड़े कॉलेजों में एडमिशन लेने में परेशानी आती है. समय पर परिणाम जारी होने से छात्रों की यह शिकायत अब दूर हो गई है.

बताते चलें कि इस बार बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 13 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. परीक्षा का आयोजन फरवरी महीने के 1 से लेकर 14 तारीख के बीच किया गया था.

कभी-कभी ऐसा भी देखा गया है कि अति शीघ्र परिणाम जारी करने के कारण कुछ छात्रों के परिणाम में त्रुटियां आ जाती हैं, जिससे कि परीक्षार्थी को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

अब बस कुछ ही घंटों के बाद यह साफ हो जाएगा Bihar Board के किन विद्यार्थियों को उनकी उम्मीद के हिसाब से नंबर मिले हैं और किन को निराशा हाथ लगी है.लेकिन परिणाम मन मुताबिक नहीं आने पर भी घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि अगर आपने अच्छा लिखा है तो आप कापी की फिर से जांच करा सकते हैं.

Subscribe The Bharat Bandhu For More Updates..