Bhagalpur Bomb Blast

Bhagalpur Bomb Blast: भागलपुर बम कांड में 12 लोगों की मौत मकान मलबे में तब्दील कई लोगों के दबे होने की आशंका पुलिस ने भारी मात्रा में बारूद किए बरामद

Bhagalpur Bomb Blast: भागलपुर बम विस्फोट में अब तक 12 लोगों की मौत की पुष्टि चार मकान पूरी तरह से ध्वस्त पुलिस ने बरामद किए 5 किलो बारूद ,PM Modi ने जताया दुख, DIG Bhagalpur ने कहा जल्द ही पता चल जएगा दुर्घटना के पीछे का कारण

भागलपुर(Bhagalpur) से बड़ी खबर सामने आई है जहां एक शक्तिशाली बम विस्फोट हुआ है जिसमें अभी तक 12 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है.

new project 25 1646376323

बताया जा रहा है कि यह घटना बृहस्पतिवार की रात की है जब बम बनाते हुए विस्फोट हो गया. यह दुर्घटना रात 11:30 बजे घटी थी. यह बम ब्लास्ट इतना शक्तिशाली था कि चार घर पलक झपकते ही मलबे में तब्दील हो गए. आज सुबह 9:00 बजे तक 12 शवों को मलबे से निकाला जा  चुका  है.

अभी भी राहत बचाव कार्य जारी है. मकान के मलबे में और लोगों के फंसे होने की संभावना है. मृतकों की संख्या बढ़ने के भी अनुमान हैं. इस विस्फोट में 12 लोगों की मौत के साथ-साथ  11 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती भी कराया गया है.

यह घटना भागलपुर शहर के काजवली चक इलाके का बताया जा रहा है. आसपास के लोगों का कहना है कि यह बम विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि 5 किलोमीटर का इलाका दहल उठा. भागलपुर SSP बाबूराम के मुताबिक जहां बम विस्फोट हुआ वहां तीन लोग पटाखा बनाने का काम कर रहे थे.

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस मकान में विस्फोट हुआ वह लीलावती देवी का मकान है. खबर लिखे जाने तक FSL की टीम जांच कर रही है. वास्तविक में क्या हुआ इसका पता पूरी रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा.

वहीं जिस जगह यह दुर्घटना हुई उसके मलबे से पुलिस ने काफी मात्रा में लोहे की कीलें और 5 किलो बारूद बरामद किए हैं. पुलिस सभी एंगल से इस दुर्घटना की जांच कर रही है. यह भी देखा जा रहा है कि बम बनाने का काम कहीं आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए तो नहीं किया जा रहा था.

मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही कोलकाता पुलिस ने भागलपुर के 2 लोगों को गिरफ्तार किया था. जिनके पास से विस्फोटक बरामद हुए थे. इसके बाद भागलपुर पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की थी. वहीं कुछ दिनों पहले ही नाथ नगर रेलवे स्टेशन के करीब रेलवे ट्रैक के किनारे एक बम धमाके के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई थी.

आज की इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) ने भी शोक व्यक्त किया है वहीं इस घटना की विस्तृत जांच भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार की देखरेख में की जा रही है. भागलपुर के DIG ने मीडिया से बताया है कि फॉरेंसिक की टीम जांच कर रही है और जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि जो विस्फोट हुआ है उस विस्फोट में किस प्रकार का विस्फोटक इस्तेमाल किया गया था.

Subscribe The Bharat Bandhu For More Crime News And LIVE Updates..