Bengal Assembly Midnight Session:पश्चिम बंगाल में रात्रि 2 बजे होगी विधान सभा की बैठक राज्यपाल जगदीप धनखड़ का ऐतिहासिक फैसला!!

Bengal Assembly
, ,
Share

Bengal Assembly Midnight Session: बंगाल में रात्रि 2 बजे होगी विधान सभा की बैठक, विधायक-मंत्री सभी लगाएंगे हाजरी राज्यपाल जगदीप धनखड़(Jagdeep Dhankhar) का ऐतिहासिक फैसला

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक निराला फैसला लिया है जिसे सामान्य हालत में लिया गया ऐतिहासिक फैसला कहा जा सकता है.

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने एक आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है संविधान के अनुच्छेद 174(1) के तहत मंत्रिमंडल के निर्णय को स्वीकार करते हुए 7 मार्च रात्रि 2:00 बजे विधान सभा की बैठक होगी.

उन्होंने अपने फैसले को tweeter पर भी शेयर किया है. जगदीप धनखड़ ने अपने tweet में लिखा है कि मध्य रात्रि में बैठक बुलाना बेहद ही और सामान्य है लेकिन यह मंत्रिमंडल का निर्णय है जिसे मैंने स्वीकार कर लिया है.

अर्ध रात्रि में बैठक बुलाए जाने को लेकर अब सियासी गलियारे में भी बहस शुरू हो गई है जब इस संबंध में विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी से सवाल पूछे गए तो उनका कहना है कि यह बेहद ही और सामान्य है और निश्चित तौर पर कैबिनेट द्वारा लिए गए फैसले को टाइप करते समय कोई गलती हुई होगी.

पश्चिम बंगाल के विधानसभा अध्यक्ष विमान बनर्जी ने यह भी कहा कि टाइपिंग में हुई गलती को दुरुस्त किया जा सकता था और और असमय में बुलाई का बैठक को टाला भी जा सकता था.

बताते चलें कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार और राज्यपाल के बीच खींचतान कोई नई बात नहीं है इससे पहले जगदीप धनखड़ ने विधानसभा की बैठक को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया था.

वहीं दूसरी तरफ कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि जब विधानसभा की बैठक को लेकर मंत्रिमंडल की सिफारिश गवर्नर जगदीप धनखड़ के पास पहुंची तो जगदीप धनखड़ ने मुख्य सचिव को इस पर बातचीत के लिए बुलाया था लेकिन कहा जा रहा है कि मुख्य सचिव जगदीप धनखड़ से मिलने नहीं पहुंचे.

अब देखना यह है कि जगदीप धनखर द्वारा रात्रि 2:00 बजे विधान सभा की बैठक को बुलाए जाने के बाद क्या पश्चिम बंगाल सरकार इस बैठक को राज्यपाल से रद्द करने की मांग करती है या फिर इस ऐतिहासिक फैसले को स्वीकार कर लेती है.

Recent Post

Youtuber Abdullah Pathan Case: इस तरह बनाते हैं वीडियो तो सावधान National Film Awards 2023 आलिया भट्ट और अल्लू अर्जुन का दबदबा Rocky aur Rani ki prem kahani Teaser Release Alia Bhatt का धमाल Alia Bhatt in Ramayan: आलिया भट्ट सीता की भूमिका में आएंगी नज़र IIFA 2023 Salman Khan सहित बॉलीवुड के सितारों का लगा जमावड़ा