Aishwarya rai

Aishwarya Rai से Panama Paper Leak मामले में ED की पूछताछ, Amitabh Bachchan की भी हो सकती है पेशी

Aishwarya Rai को Panama Paper Leak मामले में ED ने दिल्ली किया तलब, Amitabh Bachchan को भी नोटिस भेजे जाने के चर्चे

पनामा पेपर लीक(Panama Paper leak) मामले में आज पूर्व मिस वर्ल्ड रही और बच्चन परिवार की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन को ED ने दिल्ली स्थित दफ्तर बुलाया है.

Aishwarya rai
Aishwarya rai

मालूम हो कि ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम पनामा पेपर लीक मामले में शामिल है. जिसको लेकर उनसे पूछताछ की जानी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही ED सीनियर बच्चन यानी अमिताभ बच्चन को भी बुलावा भेज सकती है.

पनामा एक Law फर्म है जो कि ब्रिटेन में स्थित है. इस फर्म से Income tax से जुड़े बहुत सारे पेपर लिक हुए थे. जिसमें भारत के करीबन 500 लोगों का नाम शामिल है.

इन लोगों पर आरोप है कि ये ऐसी कंपनियों के या तो शेयर होल्डर थे या फिर डायरेक्टर थे जो कंपनियां अपना मूल्य कम दिखाती थी लेकिन कारोबार बड़ा करती थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो इंफोर्समेंट डायरेक्टरेट(ED) ने सवालों की फेहरिस्त पहले से तैयार कर रखी है. अब देखना यह है कि आज के सवाल जवाब में ऐश्वर्या राय ED को क्या जवाब देती हैं.

पनामा पेपर लीक मामले में भारत के 500 लोगों में नेता खिलाड़ी बिजनेसमैन बॉलीवुड एक्ट्रेस बॉलीवुड एक्टर इत्यादि के नाम शामिल हैं.

इन सभी लोगों पर यह आरोप है कि इन लोगों ने फर्जी कंपनियों के आधार पर टैक्स की चोरी की है. इसी संबंध में ED  ने इन लोगों पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है.

पनामा पेपर लीक मामले में इससे पहले जूनियर बच्चन यानी अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन को भी जांच के दायरे में लाया गया था. आज से ठीक 1 महीना पहले अभिषेक बच्चन से भी ईडी ने पूछताछ की थी.

मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो अमिताभ बच्चन के नाम चार कंपनियां थी. जिनके वह डायरेक्टर थे. इन कंपनियों को 1993 में बनाया गया था इन कंपनियों की कुल पूंजी 5000 से लेकर $50000 के बीच थी. लेकिन यह आश्चर्य की बात है कि यह कंपनियां बड़ा का कारोबार कर रही थी.

ऐश्वर्या राय की पेशी के बाद बच्चन परिवार की मुश्किलें निश्चित रूप से बढ़ जाएंगी. बच्चन परिवार को बॉलीवुड सहित देश में एक सम्मानित परिवार के रूप में जाना जाता है.

AMITABH BACHCHAN
AMITABH BACHCHAN AND AISWARYA RAI

अगर ED की जांच में कुछ भी चीजें सामने निकल कर आती हैं तो बच्चन परिवार के लिए यह बेहद ही शर्मनाक होगा.