AIIMS Delhi

AIIMS Delhi में भर्ती होने वाले मरीजों के लिए corona Testing की अनिवार्यता समाप्त

AIIMS Delhi: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली में भर्ती और सर्जरी से पहले Covid-19 Testing की अनिवार्यता को समाप्त करने वाला सर्कुलर जारी

कोविड-19 टेस्टिंग को लेकर देश के सबसे बड़े संस्थान ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज दिल्ली(AIIMS Delhi) ने एक बड़ी घोषणा की है.

एम्स दिल्ली(AIIMS Delhi) की इस घोषणा के बाद मरीजों को भर्ती होने में सहूलियत होगी साथ ही साथ corona टेस्टिंग के कारण भर्ती में देरी से भी अब मुक्ति मिलेगी.

मालूम हो कि आज ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज दिल्ली(AIIMS Delhi) ने एक सर्कुलर जारी किया है इस सर्कुलर में कहा गया है कि अस्पताल में भर्ती होने और सर्जरी से पहले कोविड-19 टेस्टिंग की अनिवार्यता अब समाप्त की जाती है.

गौरतलब है कि अभी तक भर्ती होने से पहले Corona Testing अनिवार्य होता था, चाहे भर्ती होने वाले या फिर सर्जरी वाले मरीज में corona का कोई लक्षण हो या नहीं हो.

अब ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज दिल्ली(AIIMS)  एसिंप्टोमेटिक पेशेंट(Asymptomatic Patients) के लिए यानी जिन मरीजों में corona का कोई लक्षण नहीं है उनके लिए corona टेस्टिंग बंद कर दी है.

शायद अब ऐसा इसलिए भी किया जा रहा है क्योंकि देश में corona के मामले अब धीरे-धीरे कम होते जा रहे हैं जिस कारण corona का जोखिम घट रहा है.

लेकिन यह याद रहे की देश में मरने वालों की संख्या में बहुत ज्यादा कमी नहीं आई है. बीते 24 घंटे में corona के कारण 12 सौ से अधिक लोगों की मौत हुई है.