MCD in Jahangirpuri With Bulldozer

Action Of MCD in Jahangirpuri With Bulldozer: जहांगीरपुरी में हिंसा वाली जगह पर MCD ने चलाया बुलडोजर कहा अवैध निर्माण हटाने की है कार्रवाई

Action Of  MCD in Jahangirpuri With Bulldozer: दिल्ली जहांगीरपुरी में MCD ने भेजा बुलडोजर, हिंसा वाली जगह पर दो दिनों तक चलेगा अतिक्रमण(Encroachment) हटाने का काम, लोगों ने समय(Timing) और स्थान(Place) को लेकर उठाए सवाल…

राजधानी दिल्ली(Delhi) में भी अब बुलडोजर(Bulldozer) की एंट्री हो गई है. आज दिल्ली नगर निगम(MCD) ने पिछले दिनों जहांगीरपुरी(Jahangirpuri) में हुई हिंसा वाली जगह के आसपास अतिक्रमण को हटाने के लिए बुलडोजर भेज दिया है. बुलडोजर द्वारा अवैध निर्माणों को ढहा जा रहा है.

जहां MCD का कहना है कि यह सिर्फ अतिक्रमण हटाने का काम है और इसको किसी अन्य मामले से जोड़कर नहीं देखा जाए तो वहीं विपक्ष  MCD और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार पर पूरी तरह से हमलावर है.

वीडियो में देखें कार्रवाई का नजारा. इस वीडियो में एक जगह पर जहां बुलडोजर(Booldozer) चलाया जा रहा है वहां स्वच्छ भारत अभियान लिखा हुआ है. वहीं गांधी जी की फोटो को नीचे गिरता हुआ देखा जा सकता है. शायद बुलडोजर चलाने वाले ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया हो. लेकिन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की तस्वीर को इस प्रकार से हटाया जाना किसी भी दृष्टिकोण से उचित नहीं है.बुलडोजर चलाने से पहले ही इसे उस स्थान से हटा लिया जाना चाहिए था.

जहांगीरपुरी इलाका चुकी पिछले दिनों हिंसा ग्रस्त रहा था. इस कारण अतिक्रमण हटाने के पहले ही पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. रैपिड एक्शन फोर्स से लेकर भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात है.

MCD letter

विपक्ष Delhi  MCD की कार्यवाही को उचित नहीं ठहरा रहा और कार्यवाही के समय और स्थान को लेकर सवाल उठा रहा है. बताते चलें कि हनुमान जयंती के दिन निकाली गई शोभायात्रा पर जहांगीरपुरी(Jahangirpuri) इलाके में पथराव किया गया था और आज उसी इलाके में कार्यवाही हो रही है, जिस जगह पर हिंसा की घटना हुई थी.