Wrestlers Protest Ends

Wrestlers Protest Ends: पहलवानों का आंदोलन समाप्त करने की घोषणा

Share

Wrestlers Protest Ends: बृजभूषण शरण सिंह(Brij Bhushan Sharan Singh) को लेकर आंदोलन कर रहे पहलवानों ने आंदोलन समाप्त करने की घोषणा.. बजरंग पुनिया ने दी जानकारी

Wrestlers Protest Ends: यौन शोषण के आरोपों को लेकर पहलवानों द्वारा किया जा रहा आंदोलन आज वापस(Wrestlers Protest Ends) ले लिया गया. पहलवानों ने आंदोलन को वापस लेने की पहल खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद की.

आंदोलन वापस लेने की घोषणा को लेकर बजरंग पूनिया ने कहा कि हमें सरकार से आश्वासन मिला है और हम आश्वस्त हैं कि सरकार हमारे साथ है और सरकार इस पर उचित निर्णय लें कि इसलिए हम आंदोलन वापस ले रहे हैं.

बजरंग पुनिया ने कहा कि सभी खिलाड़ियों को केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया है. बजरंग पुनिया ने जोर देते हुए कहा कि केंद्रीय मंत्री ने समझाया भी है और हम सभी खिलाड़ी अपने आंदोलन को बंद कर रहे हैं क्योंकि हमें सरकार ने आश्वासन दिया है, हमें विश्वास है हमें न्याय मिलेगा.

बताते चलें कि आज ही भारतीय ओलंपिक संघ(IOA) ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोपों की जांच के लिए 7 सदस्यीय समिति की घोषणा की है. वहीं इन सभी आरोपों पर बृज भूषण सिंह ने साफ कहा है कि यह सभी आरोप बेबुनियाद हैं और राजनीति से प्रेरित है.

अब आगे देखना है कि बृजभूषण सिंह जो कि बीजेपी के कद्दावर नेता माने जाते हैं उनको लेकर आगे क्या निर्णय किया जाता है. वैसे बृजभूषण सिंह को हटाने को लेकर अभी तक किसी प्रकार की कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है और यह निश्चित तौर पर कहा जा सकता है कि 7 सदस्यीय समिति की रिपोर्ट आने के बाद ही इस संबंध में कोई कार्रवाई की जाएगी.

बीते दिन पहलवानों के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा लग रहा था कि पहलवान इस आंदोलन को जल्द समाप्त नहीं करेंगे. लेकिन पहलवानों द्वारा आनन-फानन में इस आंदोलन को वापस लिए जाने के बाद कुछ सवाल भी उठ रहे हैं कि आखिर आंदोलनकारियों और सरकार के बीच वह कौन सी बात हुई जिसके कारण इस आंदोलन को वापस ले लिया गया. क्योंकि जो आरोप पहलवानों द्वारा बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए जा रहे हैं वह बेहद ही गंभीर किस्म के हैं और बिना किसी बड़ी कार्रवाई के आंदोलन का वापस लिया जाना सवाल खड़े करते हैं.

अगर वर्तमान स्थिति की बात करें तो बृजभूषन सिंह को दैनिक कार्योंं से अलग रहने को कहा गया. जांच पूरी होने तक एक कमेटी दैनिक कार्यकलाप को देखेगी. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि भारतीय कुश्ती संघ(WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह जांच के दौरान अपने आप को दैनिक कार्यकलाप से अलग रखेंगे और जांच में सहयोग करेंगे.

Scroll to Top