Ropeway Accident

Ropeway Accident Deoghar Jharkhand: बाबा नगरी देवघर में Ropeway में फंसकर एक पर्यटक की गई जान 48 ट्रॉली में यात्री अभी भी फंसे हुए

Ropeway Accident Deoghar Jharkhand: झारखंड के देवघर में Ropeway trolley की टक्कर, एक पर्यटक की मौत कई अन्य अभी भी फंसे हुए, सरकार ने राहत बचाव के लिए वायुसेना (Air Force) से मांगी मदद, NDRF और ITBP द्वारा राहत बचाव कार्य जारी

बाबा नगरी देवघर(Deoghar) में त्रिकुटी पहाड़ पर पर्यटकों के लिए लगा रोपवे(Ropeway) बेहद ही खतरनाक साबित हुआ. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रोपवे की संचालन में खराबी आने की वजह से कई ट्रॉली आपस में भिड़ गई. जिसके कारण एक पर्यटक की मौत हो गई और एक अन्य पर्यटक गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है.

Deoghar ropeway

देवघर पुलिस(Deoghar Police) प्रशासन NDRF की टीमें और आईटीबीपी(ITBP) के जवान निरंतर त्रिकुटी पहाड़ (Trikuti Mountain Deoghar) पर राहत बचाव कार्य में जुटे हुए हैं. खबर लिखे जाने तक 48 पर्यटक अभी भी रोपवे(Ropeway) की ट्रॉलियों में फंसे हुए हैं.

Deoghar ropeway accident

झारखंड सरकार ने पर्यटकों को रोपवे(Ropeway) की ट्रॉली से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए वायु सेना(Air Force)की भी मदद ले रही है. सरकारी बयान में एक व्यक्ति की मृत्यु और एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है. जबकि प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार यह हादसा एक बड़ा हादसा है.

इस हादसे में जान-माल का कितना नुकसान हुआ है इस बात की पूरी जानकारी राहत बचाव कार्य के पूरे होने के बाद ही स्पष्ट रूप से मिलने की संभावना है.

इस हादसे में किसकी लापरवाही थी अभी इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन प्रथम दृष्टया तो यही लगता है कि रोपवे(Deoghar Ropeway) के संचालन के लिए बहाल किए गए लोगों में तकनीकी अनुभव की कमी जरूर रही होगी, वरना इतना भयावह हादसा नहीं होता.

Deoghar Jharkhand Ropeway accident Live Updates: देवघर झारखंड..  एक और पर्यटक की मौत, रेसक्यू के दौरान हुआ हादसा. सेफ्टी बेल्ट टूटने से हुई मौत.अंंधेरे की वजह से राहत बचाव कार्य रुका. सेना और NDRF की टीमें अभी भी मौके पर मौजूद.